उत्तराखंडराज्य

UK: दो पक्षों के बीच विवाद सुलझाने पर पूर्व सभासद पर हमला करने वाले दो आरोपित अरेस्ट

मायाकुंड क्षेत्र में बीती रविवार रात दो पक्षों के बीच विवाद सुलझाने पर पूर्व सभासद मधु मिश्रा पर जानलेवा हमला किया गया था। इस मामले में चार व्यक्तियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। पुलिस ने सोमवार को दो आरोपितों को गिरफ्तार  किया है।

मायाकुंड क्षेत्र की पार्षद पुष्पा मिश्रा के पति मधु मिश्रा को बीते रविवार रात करीब दस बजे कुछ व्यक्तियों ने सिर पर प्राणघातक हमला करके गंभीर रूप से घायल कर दिया था। जिन्हें तत्काल राजकीय चिकित्सालय में भर्ती किया गया था। पूर्व सभासद वहां दो पक्षों के बीच विवाद सुलझाने गए थे। इस मामले में बीती रात ही पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया था। कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक रितेश शाह ने बताया कि इस मामले में आरोपित आशु टिक्कू, बंटी, अमरपाल सभी निवासी मायाकुंड ऋषिकेश के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। 

घटनास्थल और आसपास सीसीटीवी फुटेज की जांच की गई। वहां उपस्थित अन्य व्यक्तियों से भी पूछताछ की गई, जिसके बाद मायाकुंड केवलानंद चौक के समीप आरोपित बंटी निवासी मायाकुंड ऋषिकेश, आशु निवासी मायाकुंड ऋषिकेश को गिरफ्तार किया गया। शेष दो व्यक्तियों की तलाश में पुलिस टीम दबिश दे रही है। पुलिस के मुताबिक दूसरे पक्ष की तरफ से भी झगड़े के संबंध में सोमवार को प्रार्थना पत्र प्राप्त हुआ है। इसके संबंध में जांच की जा रही है।

जल संस्थान में की 4.60 करोड़ की वसूली

डोईवाला गढ़वाल जल संस्थान ने इन दिनों राजस्व वसूली अभियान चलाया हुआ है। विभाग ने छह करोड़ 60 लाख रुपये राजस्व वसूली के सापेक्ष अब तक चार करोड़ 75 लाख रुपये की राजस्व वसूली की है। अभियान में दस बड़े बकायेदारों की आरसी भी काटी गई है।

गढ़वाल जल संस्थान डोईवाला के अवर अभियंता विनोद असवाल ने बताया कि डोईवाला नगर के अलावा भानियावाला, मारखमग्रांट, दूधली, आदि ग्रामीण क्षेत्रों में इन दिनों राजस्व वसूली अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि बड़े बकायेदारों में विद्युत विभाग डोईवाला, जौलीग्रांट हॉस्पिटल, कोतवाली के अलावा अन्य संस्थान शामिल हैं। उन्होंने बताया कि 25 मार्च के बाद 31 मार्च तक बकायेदारों के पेयजल कनेक्शन कांटे जाने का अभियान चलाया जाएगा। 

Related Articles

Back to top button