धर्म

होली के त्योहार पर जरूर करें ये चमत्कारी उपाय, कष्टों से मिलेगा छुटकारा और धन….

होलिका दहन पर हर प्रकार की बुराईयों का भी दहन किया जाता है. होलिका दहन पर की जाने वाली पूजा जीवन में आने वाली कई प्रकार की कठिनाइयों को दूर करती है. होली दहन की रात काफी महत्वपूर्ण मानी जाती है. जिन लोगों के जीवन में धन, कर्ज, रोग, करियर और बिजनेस से जुड़ी परेशानियां बनी हुई हैं, वे होलिका दहन के दिन कुछ चमत्कारी टोटके या उपाय कर तमाम परेशानियों ये निजात पा सकते हैं. आइए जानते हैं होलिका दहन के समय किन लाभकारी व चमत्कार उपायों को किया जा सकता है.

होली के दिन करें ये चमत्कारी उपाय

1-होलिका दहन के बाद रात के ठीक 12 बजे किसी पीपल के पेड़ के नीचे शुद्ध देसी घी का दीया जलाकर 7 बार पीपल के पेड़ की परिक्रमा करनी चाहिए. ऐसा करने से भाग्य से जुड़ी सभी परेशानी दूर हो जाती हैं.

2- होलिका दहन के समय पूरे परिवार के साथ होलिका की तीन या सात फेरी लगाने से स्वास्थ्य के साथ ही धन लाभ भी मिलते हैं.

3 होली खेलने से पहले किसी मंदिर में देवी-देवताओं को गुलाल चढ़ाना चाहिए और भगवान के समक्ष अपनी समस्त  परेशानियों को कहना चाहिए. ऐसा करने से जल्द सभी समस्याओ का निवारण हो जाता है.

4- होलिका दहने क बाद दूसरे दिन होलिका की राख से पुरुषों को तिलक लगाना चाहिए. वहीं महिलाओं को इस राख को अपनी गर्दन पर लगाना चाहिए. ये चमत्कारी उपाय बुरी नजर से बचाता है.

5- होली के दिन सबुह नहा-धोकर शंकर भगवान के मंदिर में जाएं और वहां पान के पत्ते पर खड़ी सुपारी और हल्दी की गांठ रखकर भोलेबाबा को भोग लगाएं . इसके बाद शाम को शिवलिंग के पास दीया जलाएँ. ऐसा करने से तमाम परेशानियों से निजात मिलती है.

 6- होली के दिन नौ नींबूओं को एक माला में गूंथ लें. इसके बाद इस माला को भैरव जी को अर्पित कर दें. इस उपाय को करने से जल्द ही धन प्राप्ति के मार्ग खुल जाते हैं.

7- होली वाले दिन उड़द की दाल से बने दही बड़े और जलेबी सात सफाईकर्मियों में बांटने का उपाय करने से स्वास्थ्य सही बना रहता है.

Related Articles

Back to top button