उत्तराखंड में कोरोना के मिले 748 नए मामले, पांच मरीजों की हुई मौत

देहरादून, उत्तराखंड में कोरोना की रफ्तार नहीं थम रही है। शुक्रवार को भी प्रदेश में 748 मामले आए हैं, जबकि पांच मरीजों की मौत भी हुई है। हिमालयन अस्पताल जौलीग्रांट व श्री महंत इंदिरेश अस्पताल में दो-दो और जिला अस्पताल रुद्रपुर में एक मरीज ने इलाज के दौरान दम तोड़ा है। 

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार निजी व सरकारी लैब से 32 हजार 169 सैंपल की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई है। इनमें 31421 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। देहरादून में सबसे अधिक 335 लोग संक्रमण की चपेट में आए हैं। हरिद्वार में भी 229 व्यक्तियों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके अलावा ऊधमसिंहनगर में 73, पौड़ी में 30, नैनीताल में 22, टिहरी में 18, अल्मोड़ा में 13, बागेश्वर में नौ, चंपावत में छह, पिथौरागढ़ में आठ, चमोली में तीन व उत्तरकाशी में दो लोग संक्रमित मिले हैं। रुद्रप्रयाग में कोई नया मामला नहीं आया है। इधर, विभिन्न जिलों में 327 मरीज ठीक भी हुए हैं। 

बता दें कि अभी तक उत्तराखंड में कोरोना के एक लाख छह हजार 246 मामले आए हैं, जिनमें 97327 (91.61 फीसद) स्वस्थ्य हो चुके हैं। वर्तमान में 13 जिलों में कोरोना के 5384 सक्रिय मामले हैं। वहीं कोरोना संक्रमित 1749 मरीजों की मौत भी अब तक राज्य में हो चुकी है। 

आयकर इन्वेस्टिगेशन प्रमुख समेत दस अधिकारी कोरोना संक्रमित

कोरोना का संक्रमण अब शिक्षण संस्थानों व सरकारी प्रतिष्ठानों में भी तेजी से पैर पसारने लगा है। केंद्रीय अकादमी राज्य वन सेवा, ओएनजीसी, दून स्कूल, एनआइटी व आइआइटी रुड़की के बाद अब आयकर विभाग भी कोरोना की चपेट में है। दून स्थित आयकर की इन्वेस्टिगेशन विंग की प्रमुख/संयुक्त निदेशक समेत कार्यालय के 10 कार्मिक कोरोना से संक्रमित हो गए हैं। हालांकि, राहत की बात है कि सभी का स्वास्थ्य सामान्य है।

Related Articles

Back to top button