IPL 2021 के सुपर संडे में SRH का मुकाबला KKR से, जानें- कौन रहा है किस पर भारी….

नई दिल्ली, आइपीएल 2021 का तीसरा मैच सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) के बीच रविवार को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों टीमों की नजर जीत के साथ अभियान की शुरुआत करने पर होगी। पिछले साल डेविड वार्नर की कप्तानी वाली एसआरएच की टीम प्लेऑफ तक पहुंची थी। वहीं इयोन मोर्गन की कप्तानी वाली केकेआर की टीम पांचवें नंबर पर रही थी। कोलकाता की दो बार इस खिताब को जीत चुकी है। उसने 2012 और  2014 में इस खिताब को अपने नाम किया था। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने डेविड वार्नर की कप्तानी में 2016 में इस खिताब को अपने नाम किया था। आइए जानते हैं हेड-टू-हेड किस टीम पलड़ा भारी है और क्या कहते हैं आंकड़े।

दोनों टीमों के बीच अबतक हुए मुकाबले की बात करें तो कोलकाता का पलड़ा भारी है। आइपीएल में अब तक कोलकाता और हैदराबाद के बीच एक दूसरे से 19 बार आमना सामना हुआ है। कोलकाता ने इनमें से 12 और हैदराबाद ने 7 मैच जीते हैं। साल 2020 में कोलकाता ने दोनों मैच में हैदराबाद को हराया था। दोनों के बीच पिछले मैच का नतीजा सुपर ओवर में निकला था। कोलकाता को इसमें जीत मिली थी। दोनों के बीच यह टूर्नामेंट का दूसरा मैच था।

कोलकाता की टीम का पलड़ा भारी

अबूधाबी में 18 अक्टूबर 2020 को खेले गए इस मैच में कोलकाता की टीम ने हैदराबाद 164 रन का टारगेट दिया। हैदराबाद की टीम ने भी निर्धारित 20 ओवर में 164 बनाए। सुपर ओवर में केकेआर को जीत हासिल हुई। वहीं दोनों के बीच खेले गए आइपीएल 2020 के पहले मैच में कोलकाता को सात विकेट से जीत मिली थी। पिछले पांच मुकाबलों की भी बात करें तो कोलकाता की टीम का पलड़ा भारी है। केकेआर को तीन मैचों में जीत मिली है। वहीं हैदराबाद को दो मैचों में जीत मिली है।

Related Articles

Back to top button