यूपी के नोएडा में युवक ने धर्म छिपाकर की शादी, और फिर दहेज के लिए करने लगा प्रताड़ित

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली से लगे उत्तर प्रदेश के नोएडा में धर्म छिपाकर शादी करने का मामला प्रकाश में आया है. पीड़ित पक्ष ने जेवर कोतवाली में शिकायत दर्ज कराइ है. पीड़ित पक्ष ने शिकायत में युवक पर योजना के तहत अपना धर्म छिपाकर लड़की को प्रेम जाल में फंसाने और शादी करने, बाद में निजात पाने की मंशा से उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है.

नोएडा के जेवर कोतवाली की पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. शिकायत में कहा गया है कि दूसरे धर्म के एक युवक ने योजना के तहत लड़की को प्यार के जाल में फंसाकर उसके साथ विवाह किया. शादी से पहले लड़के ने अपना असली मजहब छिपाया. बाद में दहेज की मांग को लेकर ससुराल पक्ष के लोगों ने लड़की को प्रताड़ित करना आरंभ कर दिया और उसे घर से निकाल दिया तब पता चला कि लड़के ने धर्म छिपा रखा था, वह लड़की से निजात पाना चाहता था.

जानकारी के अनुसार, पीड़िता की मां ने अपनी शिकायत में कहा है कि अलीगढ़ के निवासी जुनैद ने अपना धर्म छिपाकर उनकी बेटी को प्यार के जाल में फंसा कर भगा ले गया था और विवाह कर लिया था. बाद में दोनों परिवारों की सहमति से 12 फरवरी 2019 को उनकी बेटी की शादी की गई थी. शादी के बाद से ही ससुराल वाले उनकी बेटी को प्रताड़ित कर रहे थे. दहेज की मांग कर रहे थे.

Related Articles

Back to top button