जेपी नड्डा ने कोर ग्रुप की बैठक में दी सलाह, संगठन और सरकार बेहतर तालमेल से करें काम

हरिद्वार, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राज्य में अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सरकार और संगठन को बेहतर तालमेल से काम करने की नसीहत दी। यहां एक होटल में हुई प्रदेश भाजपा के कोर ग्रुप की बैठक में नड्डा ने कहा कि उत्तराखंड में पार्टी की जीत तय है, लेकिन इसे समेटकर रखने की जरूरत है। बैठक में चुनाव की दृष्टि से आगामी कार्यक्रम की रूपरेखा भी तय की गई। इस क्रम में अगले माह से सम्मेलनों की श्रृंखला शुरू की जाएगी।

प्रदेश भाजपा के कोर ग्रुप की बैठक में चर्चा मुख्य रूप से आगामी विधानसभा चुनाव की रणनीति पर केंद्रित रही। सूत्रों के अनुसार बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा ने संगठन और सरकार की तैयारियों का ब्योरा लिया। साथ ही चुनाव में पिछली बार से और बेहतर प्रदर्शन के मद्देनजर क्या-क्या किया जा सकता है, इस बारे में भी सुझाव मांगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में भाजपा के पक्ष में जबर्दस्त माहौल है। इसे बनाए रखना, सरकार और संगठन दोनों की ही जिम्मेदारी है।

सूत्रों के अनुसार नड्डा ने कहा कि संगठन ही सरकार बनाता है। दोनों का आचार, विचार व व्यवहार एक जैसा होता है तो पार्टी का प्रदर्शन और अधिक बेहतर होता चला जाता है। इस लिहाज से जरूरी है कि संगठन और सरकार दोनों ही बेहतर तालमेल के साथ कार्य करें। यदि कहीं कोई कमी दिखती है तो उसे मिल-बैठकर दूर किया जाए। उन्होंने यह भी नसीहत दी कि बेवजह की बयानबाजी न हो। इसका खास ध्यान रखा जाए।

इस मौके पर राष्ट्रीय अध्यक्ष को अवगत कराया गया कि राज्य में संगठन और सरकार पूरी ताकत के साथ चुनाव की तैयारियों में जुटे हुए हैं। इस बार प्रदेश में 60 से अधिक सीटें जीतने का लक्ष्य रखा गया है और पार्टी इसे हासिल करेगी। इसके साथ ही भाजपा उस मिथक को तोड़ेगी, जिसमें कहा जाता है कि सत्तारूढ़ पार्टी यहां रिपीट नहीं होती।बैठक में चुनाव की दृष्टि से पार्टी के अब तक के कार्यक्रमों को अनुमोदित किया गया, साथ ही आगामी कार्यक्रमों की रूपरेखा तय की गई।

बैठक में अगले माह से युवा,महिला, पूर्व सैनिक, एससी-एसटी, ओबीसी समेत अन्य वर्गों के सम्मेलन शुरू करने का निर्णय लिया गया। बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम, सह प्रभारी रेखा वर्मा, प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, प्रदेश महामंत्री संगठन अजेय समेत कोर ग्रुप के अन्य सदस्य उपस्थित थे।

कोर ग्रुप में तीन नए सदस्य शामिल

प्रदेश भाजपा के कोर गु्रप में इस बार तीन नए सदस्य शामिल किए हैं। इनमें कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल, यशपाल आर्य व हरक सिंह रावत शामिल हैं। उनियाल और आर्य पहली मर्तबा कोर ग्रुप के सदस्य बने हैं। पिछले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुए मंत्री-विधायकों को पार्टी में उचित सम्मान न मिलने को लेकर चर्चाएं होती रही हैं। अब पार्टी ने कोर ग्रुप में तीन नए सदस्यों को शामिल कर यह संदेश भी दिया है कि पूर्व में जिन्होंने साथ दिया है, पार्टी उनका पूरा सम्मान करती है। हालांकि, इन तीनों को वर्ष 2017 में भाजपा की सरकार बनने पर मंत्री बनाया गया।

Related Articles

Back to top button