तेलंगाना के स्वास्थ्य मंत्री ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री पर लगाए ये गंभीर आरोप, कही ये बड़ी बात

सोमवार को तेलंगाना में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के दावों में जन स्वास्थ्य के वरिष्ठ अधिकारियों ने कोरोना वैक्सीन के बारे में गलत जानकारी दी है। बता दें कि गृह मंत्री जी किशन रेड्डी ने दावा किया था कि तेलंगाना में 10.48 लाख कोरोना वैक्सीन की डोज है, जो गलत सूचना और जनता को बरगलाने की सोची-समझी कोशिश है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि रविवार को भाजपा के वरिष्ठ नेता ने ट्विटर पर लिया और भारत का एक नक्शा ट्वीट किया जिसमें सभी राज्यों में कोरोना टीकों का उपलब्ध स्टॉक प्रदर्शित किया गया। रेड्डी के ट्वीट में दावा किया गया है कि रविवार को सभी राज्यों में 2.24 करोड़ कोविद वैक्सीन की डोज उपलब्ध थी और तेलंगाना में 10.48 लाख वैक्सीन डोज का बफर स्टॉक था। वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि “टीकों के बफर स्टॉक की उपलब्धता पर मंत्री द्वारा किए गए दावे पूरी तरह से गलत हैं और जनता को बरगलाने और गलत जानकारी देने का प्रयास है। हमें रविवार को तेलंगाना में टीकाकरण के पूरे अभियान को रोकना पड़ा, सिर्फ इसलिए कि हमारे पास टीकों का कोई स्टॉक नहीं था। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन के साथ लगातार हो रहे वीडियो कांफ्रेंस में हम अपने डेली बफर स्टॉक्स की स्थिति साझा कर रहे हैं। एमओएफडब्ल्यू ने हमें 27 लाख वैक्सीन की खुराक भेजने का वादा किया था और हम उन्हें शीघ्र ही प्राप्त करने की उम्मीद कर रहे हैं।

हालांकि, यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि शनिवार की रात तक तेलंगाना के पास सभी कोविद टीकाकरण केंद्रों (सीवीसी) में 12,090 कोरोना टीकों का बफर स्टॉक था और रविवार के लिए टीकाकरण की अग्रिम समयबद्धन राशि नहीं ले सकी। तेलंगाना के जन स्वास्थ्य निदेशक (डीपीएच) डॉ जी श्रीनिवास राव ने शनिवार को पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि कोरोना टीकों की भारी कमी है, जिससे अधिकारियों को रविवार के लिए टीकाकरण स्थगित करने के लिए मजबूर होना पड़ा।

Related Articles

Back to top button