नोएडा: दो दिन में श्मशान घाट पहुंचे 75 शवों का हुआ अंतिम संस्कार, सरकारी आंकड़े बता रहे 12 हुई मौतें

नोएडा: देश की राजधानी दिल्ली से सटे गौतमबुद्ध नगर में कोरोना संक्रमण की रफ्तार भयानक हो गई है. बुधवार को जिले में 536 कोरोना संक्रमण के नए केस दर्ज किए गए हैं और 4 लोगों की मौत हुई, मगर बीते दो दिनों से अंतिम संस्कार स्थल पर जुट रही भीड़ बेहद हैरान करने वाली है. बीते सोमवार और मंगलवार को नोएडा और ग्रेटर नोएडा में  95 लोगों का अंतिम संस्कार किया गया.

अंतिम संस्कार स्थल से मिली जानकारी के अनुसार, इन 95 में से 75 शव कोरोना से ग्रसित थे, यानी 75 लोगों की मौत कोरोना की चपेट में आने से हुई, लेकिन जिला प्रशासन द्वारा रोजाना जारी रिपोर्ट के अनुसार, 2 दिनों में केवल 12 लोगों की ही जान गई है. सवाल ये है कि यदि कोरोना से 12 लोगों की मौत हुई तो अंतिम संस्कार स्थल पर इतने शव कैसे और कहां से आ रहे हैं?

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, केवल ग्रेटर नोएडा और नोएडा के ही नहीं बल्कि दिल्ली-NCR से भी कई शव यहाँ आते हैं, जिनका अंतिम संस्कार यहां किया जाता है. दिल्ली के रहने वाले कई मरीज ऐसे हैं, जिन्हें नोएडा के अस्पताल में एडमिट किया गया है, जिनकी मौत के बाद उनका अंतिम संस्कार भी नोएडा में होता है. जबकि मौत का आंकड़ा उनके पते और आधार कार्ड के अनुसार दर्ज होता है. दूसरी तरफ दिल्ली के बॉर्डर के आस-पास रहने वाले कोरोना संक्रमित लाशों का अंतिम संस्कार भी नोएडा में होता है.

Related Articles

Back to top button