बंगाल में भाजपा ने मुफ्त वैक्सीन का किया वादा, TMC ने कही यह बात

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में चुनावी शोर के सामने कोरोना लहर की आवाज दबी हुई दिखाई दे रही है। लेकिन चुनावी वादों में अब जाकर कोरोना और उसकी वैक्सीन चर्चा में आई है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शुक्रवार को ऐलान किया कि यदि पश्चिम बंगाल में उसकी सरकार बनती है तो बंगाल के सभी लोगों को मुफ्त में टीका लगाया जाएगा।

बता दें कि इससे ठीक एक दिन पहले सीएम ममता बनर्जी ने भी इसी तरह का चुनावी वादा किया था। हालांकि, भाजपा की घोषणा के बाद तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने पलटवार किया और इसे भाजपा का जुमला करार दिया। 26 अप्रैल को 34 सीटों पर होने वाले सातवें चरण की वोटिंग से ठीक पहले चुनाव-प्रचार के अंतिम दिन भाजपा ने फ्री वैक्सीन का वादा किया। बंगाल भाजपा ने एक ट्वीट में कहा कि यदि भाजपा की सरकार पश्चिम बंगाल में सत्ता में आती है तो सभी लोगों को फ्री में कोरोना की वैक्सीन दी जाएगी। बता दें कि 29 अप्रैल को आठवें चरण की वोटिंग है और उसके बाद चुनावी दंगल खत्म हो जाएगा और 2 मई को परिणाम आएंगे। 

हालांकि, भाजपा के मुफ्त वैक्सीन के ऐलान के बाद तृणमूल कांग्रेस ने पलटवार किया और कहा कि नवंबर 2020 में बिहार में सत्ता आने के फ़ौरन बाद ही भाजपा की सरकार बिहार में मुफ्त वैक्सीन के अपने वादे को भूल गई। बता दें कि बिहार चुनाव के समय भाजपा ने वादा किया था कि यदि फिर से NDA की सरकार बनती है तो वह बिहार के सभी लोगों को फ्री वैक्सीन उपलब्ध कराएगी। 

Related Articles

Back to top button