इस महिला का पलकों की लंबाई से गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड्स में दर्ज है नाम

हम सभी जानते ही हैं कि हमारे चेहरे में आंखे ही है जो खूबसूरत लगती हैं। वहीं इन आँखों को और खूबसूरत बनाई हैं घनी और लंबी पलकें। हम सभी जानते हैं कि सुंदर पलकें हर किसी को आसानी से अपनी तरफ आकर्षित कर लेती हैं। वैसे तो पलकों की लंबाई 1 या 2 सेंटीमीटर ही होती है। लेकिन आज हम आपको ऐसी महिला के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी पलकों की लंबाई जान आप भी हैरान रह जाएंगे।

जी दरअसल यह महिला चीन की यू जियानशिया है जिनकी पलकों की लंबाई इतनी अधिक है कि आप यकीन नहीं करेंगे। मिली जानकारी के तहत उनकी पलकों के बाल 12.40 सेंटीमीटर यानी 4.88 इंच लंबे हैं। जी दरअसल इसी लंबाई के चलते उनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड्स में दर्ज है। उनका कहना है कि लंबी पलकों की वजह से उन्हें कभी कोई परेशानी नहीं हुई, क्योंकि वे उन्हें अपनी शरीर का हिस्सा मानती हैं। यू जियानशिया का कहना है कि ”उन्हें लंबी पलकों की देखभाल में कोई खास मेहनत नहीं करनी पड़ती। वे उन्हें चेहरे के साथ ही धो लेती हैं। लेकिन कभी इन्हें कटवाती नहीं, अगर कटवा भी लेंगी तो ये फिर से उतनी ही हो जाएंगी।’

वैसे हम आपको यह भी बता दें कि इससे पहले यह रिकॉर्ड कनाडा की गिलियन क्रिमिनिसी के नाम था, जिनकी पलकों की लंबाई 8।07 सेंटीमीटर है। वैसे यू जियानशिया का कहना है कि उन्हें उनकी पलकें सुंदर लगती हैं और वे उनके अच्छे स्वास्थ्य का संकेत देती हैं।

Related Articles

Back to top button