इंडोनेशियाई नौसेना की पनडुब्बी का मलबा सीफ्लोर पर पाया गया, सभी 53 चालक दल की मौत

बुधवार से लापता एक इंडोनेशियाई नौसेना की पनडुब्बी का मलबा सीफ्लोर पर पाया गया है और इसके सभी 53 चालक दल के मृत होने की पुष्टि की गई है, इंडोनेशिया के सैन्य कमांडर एयर चीफ मार्शल हादी तजाहंतो ने रविवार को कहा। इंडोनेशियाई नौसेना के चीफ ऑफ स्टाफ यूडो मारगानो ने कहा कि नंगला -402 पनडुब्बी को कथित तौर पर समुद्र के नीचे 838 मीटर की गहराई पर तीन भागों में तोड़ा गया था।

“वहाँ, केआरआई नंगला -402 पनडुब्बी तीन बड़े हिस्सों में पाई गई,” उन्होंने एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा, अगला कदम विदेशी नौसेनाओं की मदद से पोत के मलबे को उठाना है। केआरआई नंगला -402 पनडुब्बी से मलबे के बारे में खबर आने के एक दिन बाद बाली स्ट्रेट में पनडुब्बी के अंतिम ज्ञात स्थान से दो मील की दूरी पर तैरते हुए पाया गया था। 

 जहाज से डूबने के लिए जहाज की स्थिति बदलने के लिए प्रमुख सैन्य अधिकारी इंडोनेशियाई सैन्य प्रमुख हादी तजहंतो ने पुष्टि की कि पनडुब्बी में सवार सभी 53 चालक दल पोत के कुछ अन्य घटकों के पाए जाने के बाद मृत हो गए। “प्रामाणिक प्रमाणों के आधार पर, यह कहा जा सकता है कि केआरआई नंगला -402 पनडुब्बी के सभी चालक दल मृत हो गए हैं। इसके लिए, मैं गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं।

Related Articles

Back to top button