DGCA ने एयरपोर्ट अथॉरिटी से कहा- UAE से आने वाली बिना मंजूरी के निजी फ्लाइट को भारत में न उतरने दें

विमानन नियामक डीजीसीए ने बुधवार को भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरण (एएआई) से कहा कि संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) से आने वाली बिना मंजूरी की किसी निजी उड़ान को भारत में नहीं उतरने दिया जाए. हाल ही में मुंबई एयरपोर्ट पर बिना किसी इजाजत के यूएई की फ्लाइट उतरी थी, जिसके बाद ये मामला सामने आया था.

निजी उड़ानों के पास नहीं होती अनुमति

नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने एएआई से कहा कि संज्ञान में आया है कि यूएई से भारत आने वाली कुछ निजी उड़ानों के पास इस तरह के परिचालन के लिए भारत के संबंधित राज्य की आवश्यक अनुमति नहीं होती है.

डीजीसीए ने एक पत्र में कहा है कि इसके मद्देनजर निर्णय किया गया है कि एअरलाइन को यूएई से रवाना होने से पहले हवाई नियंत्रण कक्ष (एटीसी) को गंतव्य स्थल वाले संबंधित राज्य की मंजूरी जमा करनी होगी. अगर एयरलाइन ऐसा नहीं करती है, तो उतरने नहीं दिया जाएगा.

मुंबई एयरपोर्ट पर उतरी थीं UAE की दो फ्लाइट

मुंबई के हवाई अड्डे पर इसी हफ्ते लगातार 2 दिन यूएई की एक निजी एयरलाइन का जहाज उतरा. यूएई में फंसे भारतीय नागिरक इस फ्लाइट के जरिए देश वापस लौटे थे.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस एयरलाइंस ने मुंबई एयरपोर्ट पर उतरने से पहले राज्य सरकार से किसी भी तरह की इजाजत नहीं ली थी, जिसके बाद डीजीसीए को ये निर्देश जारी करना पड़ा.

Related Articles

Back to top button