एसिड में बदल गया है इस नदी का पानी, जानिए….

दुनिया में विचित जगह हैं जो किसी ना किसी कारण के चलते मशहूर है। अब आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे हैं जहाँ एक नदी का पानी अचानक एसिड में बदल गया। जी हाँ, सुनकर आपको यकीन तो नहीं हो रहा होगा लेकिन यह सच है। जी दरअसल हम बात कर रहे हैं स्कॉटलैंड की, जहाँ एक नदी का पानी अचानक एसिड में बदल गया। अब वहां की उस नदी की तस्वीरें तेजी से वायरल हो रही हैं।

आप सभी को बता दें कि स्कॉटलैंड के ग्लास्गो में बहने वाले पोलमाड़ी बर्न नदी का पानी अचानक पीले रंग में तब्दील हो गया। इसकी तस्वीरें कई जगह शेयर की गई। यहाँ जैसे ही शुरुआत में लोगों ने पानी का रंग पीला देखा तो उन्हें लगा यह चमत्कार है। वहीं बाद में पता चला कि यह इंसानों की हरकतों का नतीजा था। जी दरसल नदी के किनारे बनी एक फैक्ट्री ने अपनी गंदगी नदी में छोड़ दी थी और इसी के कारण नदी का पानी पीले रंग में बदल गया था। वहीं जब नदी के पानी की जांच की गई और जांच में चौकाने वाली बातें सामने आई।

जैसे नदी का पानी एसिड में बदल गया था और इसकी एक बूंद भी आसानी से चमड़ी जला सकती था। अब आप ही सोचिए कि अगर गलती से इस पानी को किसी ने पी लिया होता तो उसका क्या होता। वैसे एक खास बात ये भी है कि इस नदी के पानी का इस्तेमाल कई लोग करते हैं, क्योंकि इस नदी के किनारे पर कई घर है, जिसके लोग इसके पानी का इस्तेमाल करते हैं।

Related Articles

Back to top button