तमिलनाडु चुनाव के दौरान DMK ने जीत की दर्ज, पीएम मोदी ने स्टालिन को दी बधाई, कही यह बात

चेन्नई: तमिलनाडु में विधानसभा चुनाव के दौरान DMK ने जीत दर्ज की है और AIADMK को हार का सामना करना पड़ा है. जिसके कारण अब ये पक्का हो गया है कि DMK स्टालिन स्टालिन सीएम बनेंगे. दरअसल तमिलनाडु में 234 सीटों पर विधानसभा चुनाव हुए हैं. जिसमें मतगणना के अनुसार, डीएमके 132 सीटों पर आगे है, जबकि सामान्य बहुमत के लिए 118 सीटों की दरकार होती है. 

वहीं AIADMK को 70 सीटें मिली, जिसके चलते उसने सहयोगी दलों के साथ 74 सीटों पर बढ़त ले रखी है. इसी बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने स्टालिन को जीत के लिए बधाई दी है. उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए स्टालिन को बधाई दी है. पीएम मोदी ने लिखा कि, ‘तमिलनाडु विधानसभा चुनाव में जीत के लिए बधाई, हम देश की प्रगति में मिलकर काम करेंगे, क्षेत्रीय आकांक्षाओं को पूरा करेंगे और साथ मिलकर कोरोना महामारी को हराएंगे’.

बता दें कि इससे पहले साल 2016 के विधानसभा चुनाव में AIADMK को 136 सीटों पर जीत मिली थी, जबकि DMK को केवल 98 सीटें मिली थी. तब जयललिता दूसरी बार सीएम बनी थीं, लेकिन 5 दिसंबर 2016 को जयललिता का देहांत हो गया था. जिसके बाद ओ. पन्नीरसेल्वम को CM बनाया गया था, पर जब वे भी अधिक दिन तक नहीं टिक सके, तब पलानीस्वामी के मुख्यमंत्री बनाया गया था.

Related Articles

Back to top button