TMC नेताओं पर कलकत्ता HC के आदेश के खिलाफ CBI पहुंची सुप्रीम कोर्ट

नई दिल्ली: केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने कलकत्ता उच्च न्यायालय के आदेश के खिलाफ सोमवार को सुप्रीम कोर्ट (एससी) का रुख किया, जिसमें पिछले सप्ताह नारदा स्टिंग टेप मामले में बंगाल के दो मंत्रियों सहित तृणमूल कांग्रेस के चार नेताओं को नजरबंद करने की अनुमति दी गई थी। CBI ने उस आदेश पर रोक की मांग की, जिसमें फिरहाद हाकिम, मदन मित्रा, सुब्रत मुखर्जी, शोवन चटर्जी को हाउस अरेस्ट में भेजा गया था।



यह मामला कलकत्ता एचसी की एक बड़ी पीठ द्वारा मामले की सुनवाई से कुछ घंटे पहले आया है। सीबीआई ने मामले में पीठ की सुनवाई स्थगित करने की भी मांग की है। इसने कलकत्ता उच्च न्यायालय की संविधान पीठ के सामने सुनवाई को टालने के लिए एक याचिका लगाई है, जिसे आज सुबह 11 बजे मामले की सुनवाई करनी है।

कलकत्ता एचसी की बड़ी पीठ से जमानत पर रोक, विशेष अदालत से मामलों को उच्च न्यायालय में ट्रांसफर करने और उन परिस्थितियों पर सुनवाई की उम्मीद थी जिनके कारण जमानत पर रोक लगा दी गई थी। सीबीआई ने उच्च न्यायालय को सूचित किया है कि उसने शीर्ष अदालत में एक विशेष अनुमति याचिका दायर की है।

टीएमसी नेता हाउस अरेस्ट
शुक्रवार को कलकत्ता एचसी ने नारदा घोटाला मामले में सीबीआई द्वारा गिरफ्तारी के बाद से 17 मई से हिरासत में रखे गए टीएमसी नेताओं को नजरबंद करने का आदेश दिया था।

हालांकि, कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश राजेश बिंदल की अध्यक्षता वाली खंडपीठ के न्यायाधीशों में जमानत पर मतभेद था। न्यायमूर्ति अरिजीत बनर्जी की पीठ ने कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश राजेश बिंदल और न्यायमूर्ति बनर्जी के बीच मतभेद के कारण मामले को एक अलग पीठ को भेजने का फैसला किया।

हाईकोर्ट ने 17 मई की रात चारों नेताओं को जमानत देने के निचली अदालत के फैसले पर रोक लगा दी थी।

Related Articles

Back to top button