फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों ने पीएम मोदी टेलीफोन पर की बातचीत, एक बार फिर दोहराया अपना समर्थन

जैसा कि भारत ऑक्सीजन की कमी के बीच कोरोनोवायरस के मामलों में बड़े पैमाने पर लड़ाई लड़ रहा है, फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रोन ने पिछले महीने कहा था कि फ्रांस स्थिति से निपटने के लिए देश को अपना समर्थन प्रदान करने के लिए तैयार है। अब, यह देखते हुए कि भारत अभी भी कोरोनावायरस संक्रमण की दूसरी लहर से जूझ रहा है और कई राज्यों के अस्पताल बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए मेडिकल ऑक्सीजन और बेड की कमी से जूझ रहे हैं, अब मैक्रों ने भारत के लिए अपना समर्थन और एकजुटता दोहराई। 

मैक्रों ने भारतीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के साथ टेलीफोन पर बातचीत की और भारत में विशेष रूप से घातक कोरोना महामारी की लहर के संदर्भ में फ्रांसीसी लोगों के समर्थन और एकजुटता को दोहराया। इमैनुएल लेनैन ने ट्वीट किया, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ फोन पर हुई बातचीत में राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने इस बात पर प्रकाश डाला कि फ्रांस महामारी से लड़ने के लिए भारत के साथ खड़ा रहेगा, और अधिक समर्थन जारी रहेगा। दोनों नेताओं ने चर्चा की कि वायरस के खिलाफ बहुपक्षीय कार्रवाई कैसे की जाए।

राष्ट्रपति मैक्रोन ने टीकों के उत्पादन, बिक्री और दान के लिए बहुपक्षीय दृष्टिकोण को मजबूत करने के लिए COVAX सुविधा सहित ACT-A के महत्व को दोहराया, बयान पढ़ें। अप्रैल 2020 से, WHO और भागीदारों द्वारा शुरू की गई ACT-एक्सेलरेटर साझेदारी ने बीमारी से लड़ने के लिए उपकरण विकसित करने के इतिहास में सबसे तेज़, सबसे समन्वित और सफल वैश्विक प्रयास का समर्थन किया है। इस बीच, फ्रांस COVAX कोरोना टीके वितरण तंत्र के माध्यम से वर्ष के अंत तक विभिन्न निर्माताओं द्वारा टीकों की कम से कम 30 मिलियन खुराक साझा करेगा, राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन ने पिछले शुक्रवार को घोषणा की।

Related Articles

Back to top button