Goa HSSC Result 2023 गुजरात बोर्ड से 12वी की कक्षा में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं के लिए अहम सूचना ,जानें..

गुजरात बोर्ड से 12वी की कक्षा में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं के लिए अहम सूचना है। बोर्ड ने साइंस आर्ट्स और काॅमर्स रिजल्ट के नतीजे आधिकारिक वेबसाइट पर रिलीज कर दिए हैं। बोर्ड ने पोर्टल पर लिंक एक्टिव कर दिया है।

गोवा बोर्ड ने 12वीं के नतीजे जारी कर दिए हैं। गोवा बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन ने आधिकारिक वेबसाइट results.gbshsegoa.net और gbshse.in पर लिंक एक्टिव कर दिया है। एग्जाम में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स पोर्टल पर मौजूद लिंक पर क्लिक करके नतीजों की जांच कर सकते हैं। रिजल्ट देखने के लिए स्टूडेंट्स को अपनी जरूरी डिटेल्स जैसे सीट नंबर, स्कूल इंडेक्स, बर्थ डेट सहित अन्य सूचना उपलब्ध करानी होगी। इसके बाद नतीजे पोर्टल पर उपल्ब्ध कराएं जाएंगे।

गोवा बोर्ड 12वीं रिजल्ट चेक करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स 

गोवा बोर्ड 12वीं रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले स्टूडेंट्स को आधिकारिक वेबसाइट – gbshse.in या results.gbshsegoa.net पर जाना होगा। अब होमपेज पर उपलब्ध 12वीं कक्षा के रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें।

आवश्यक क्रेडेंशियल दर्ज करें और ‘सबमिट’ पर क्लिक करें। अब गोवा बोर्ड एचएसएससी परिणाम 2023 स्क्रीन पर दिखाई देगा। अब 12वीं कक्षा का रिजल्ट डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट लें।

इस साल गुजरात बोर्ड ने 12वीं की परीक्षाएं दो टर्म में आयोजित की थीं। बोर्ड ने 1 फरवरी, 2023 को टर्म 1 के लिए जीबीएसएचएसई एचएसएससी परिणाम की घोषणा की थीं। इसके बाद बाद में टर्म 2 परीक्षा का आयोजन 15 मार्च से 31 मार्च, 2023 तक आयोजित की गई।

Goa HSSC Result 2023:पास होने के लिए चाहिए इतने अंक 

गोवा बोर्ड परीक्षा उत्तीर्ण करने के लिए छात्रों को सभी विषयों में न्यूनतम 33 प्रतिशत अंकों की आवश्यकता होगी। वहीं, जो छात्र अपने बोर्ड परीक्षा परिणामों से संतुष्ट नहीं होंगे, उन्हें पुन: परीक्षा में बैठने या अपनी उत्तर पुस्तिकाओं का पुनर्मूल्यांकन करने का अवसर दिया जाएगा।

Related Articles

Back to top button