सऊदी अरब में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, ये लोग कर सकते है अप्लाई

प्रत्येक वर्ष हजारों की संख्या में युवा सऊदी अरब जॉब की खोज में जाते हैं। भारतीयों को भारी संख्या में सऊदी अरब में नौकरियां प्राप्त होती है। कोरोनावायरस के कारण सऊदी अरब कमाई के लिए गए युवा किसी भी प्रकार अपने घर आने पर विवश हो गए।‌ बड़ी संख्या में युवाओं की नौकरी चली गई है। ऐसे में सऊदी अरब की तरफ से नौकरी देने के लिए बंपर ऑफर किया गया है। सऊदी अरब में 3000 पदों पर भर्ती के लिए जॉब पोर्टल खोले गए हैं। इसमें कई भिन्न-भिन्न पदों पर भर्तियां की जानी है। इसमें एनओसी एजेंट, फोटोग्राफर, ग्राफिक डिजाइनर, सेल्स एजेंट, ऑपरेशन मैनेजर, मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव, पीएचपी डेवलपर, सेल्स एसोसिएट्स तथा सेल्स इंजीनियर फीमेल सहित कई पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इसके लिए अरब न्यूज की जॉब ऑफर पोर्टल jobs.arabnews.com पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।

शैक्षणिक योग्यताएं:-
फोटोग्राफर फुल टैंक-
 फोटोग्राफर के पद पर अप्लाई करने के लिए अभ्यर्थियों के पास फोटोग्राफी में सर्टिफिकेट डिग्री होनी चाहिए। साथ-साथ रिटन एंड वर्बल कम्युनिकेशन की स्किल होनी चाहिए। फोटोग्राफी और लाइटिंग के क्षेत्र में काम का एक्सपीरियंस होना चाहिए। इसमें आवेदन करने वालों में दीवारों को कुवैत मैं नौकरी दी जाएगी। चयन होने वाले अभ्यर्थियों को डिजाइन और क्रिएटिव आर्ट विभाग में नौकरी मिलेगी।

ग्राफिक डिजाइनर- ग्राफिक डिजाइन के पद पर अप्लाई करने वाले अभ्यर्थियों के पास कॉन्सेप्ट, डिजाइन, आर्ट डायरेक्शन तथा प्रोडक्शन जैसे क्षेत्र में जानकारी होनी चाहिए। साथ ही किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्राफिक डिजाइनिंग की खोज पूरी होनी चाहिए। इसके अतिरिक्त अभ्यर्थियों के पास 3 साल का अनुभव होना आवश्यक है। चयनित होने वाली अभ्यर्थियों को कुवैत में नौकरी दी जाएगी।

ऑपरेशन मैनेजर- सऊदी अरब में नौकरियों की बंपर भर्ती जारी हुई है। इसमें ऑपरेशन मैनेजर के पद पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के पास मैनेजमेंट के क्षेत्र में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। इस भर्ती के लिए सिर्फ पुरुष अभ्यर्थियों को ही आवेदन करना होगा। अभ्यर्थियों को चयनित होने पर रियाद सऊदी अरब में पोस्टिंग कराई जाएगी। इसमें आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के पास मैनेजमेंट के क्षेत्र में काम करने का 10 वर्ष का अनुभव होना चाहिए।

Related Articles

Back to top button