Apple ला रही है macbook के चार मॉडल, आएगी सबसे बड़ी macbook air

नई दिल्ली, Apple ने इसी हफ्ते अपनी नई Macbook लांच की है। 13 इंच के डिस्प्ले वाली Macbook Air डिजाईन में तो नई है ही साथ ही यह नई M2 चिप पर भी चलती है। ऐपल अपने लैपटॉप के 2 मॉडल Macbook Air और Macbook Pro को बाज़ार में उतारने की तैयारी में लगी तो हुई है। लेकिन जुलाई से पहले ये उपलब्ध नहीं होंगे। तो वहीँ भारत में इसे आने में और भी देरी हो सकती है।

अभी ये नई macbook बाज़ार में पहुंची भी नहीं तो उधर ऐपल ने अपनी अगली macbook की भी पूरी तैयारी कर ली है। ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के अनुसार लैपटॉप के बाज़ार में Apple अपनी हिस्सेदारी बढ़ाना चाहता है। HP, Dell और Lenovo के बढ़ते बाज़ार में Apple खुद को पीछे रहते हुए नहीं देखना चाहती। इसी कारण ऐपल अगले वर्ष 4 macbook लांच करने की तैयारी में लगा हुआ है। इनमें 15 इंच macbook air, 12 इंच macbook, 14 इंच macbook Pro और 16 इंच macbook Pro के मॉडल हो सकते हैं। 

कैसी होगी अगले वर्ष की Macbook

हाल ही में लांच हुई 13 इंच वाली macbook के मुकाबले अब apple अगले साल 15 इंच के बड़े साइज़ में macbook air लांच कर सकती है। अगर ऐसा हुआ तो यह अब तक की सबसे बड़ी साइज़ वाली macbook air होगी।

इसके अलावा ऐपल 12 इंच वाली macbook की वापसी की तैयारी में लगी हुई है। सन 2019 में ऐपल ने 12 इंच वाली macbook को कुछ खामियों के चलते बंद कर दिया था। लेकीन अब उन खामियों को दूर कर ऐपल 12 इंच के साइज़ में एक बेहतर macbook लाना चाहता है। इसके अलावा 14 और 16 इंच वाली macbook pro सबसे ज्यादा फीचर्स वाली होंगी। इन नई macbooks के लिए ऐपल M2 Pro और M2 Max चिप पर भी काम कर रहा है।

हालाँकि ये दोनों मैकबुक अगले साल वसंत ऋतु से पहले नहीं आयेंगी। लेकिन इतना जरूर है कि ऐपल के हर डिवाइस की तरह इसका भी लोगों को बेसब्री से इंतज़ार रहेगा।

Related Articles

Back to top button