Detel ने दुनिया का सबसे सस्ते Pulse ऑक्सीमीटर की लॉन्चिंग का किया ऐलान, जानिए कीमत

नई दिल्ली, भारत कोविड-19 की नई लहर से जूझ रहा है। इस दौरान ऑक्सीजन की डिमांड में इजाफा देखा गया है। ऐसे वक्त में शरीर में ऑक्सीजन की मात्रा की जांच करने वाली इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस Pulse Oxymeter की मांग में बेतहाशा बढ़ोतरी दर्ज की गई है। साथ ही Pulse Oxymeter को ज्यादा कीमत में बिक्री की खबरें आ रही थी। ऐसे वक्त में Detel ने दुनिया का सबसे सस्ते Pulse ऑक्सीमीटर की लॉन्चिंग का ऐलान किया है। Detel Oxy10 की कीमत 299 रुपये है। इसे Detel India की वेबसाइट से खरीदा जा सकता है। Detel की वास्तविक कीमत 3,999 रुपये है। लेकिन छूट पर मात्र 299 रुपये में खरीदा जा सकेगा। साथ ही Pulse Oximeter की खरीद पर 6 माह की वारंटी दी जा रही है।

Detel Oxy10 के स्पेसिफिकेशन्स 

Detel Oxy10 में LED डिस्प्ले लगा है, जो उपयोगकर्ताओं को आसानी से परिणामों की जांच करने में मदद करता है। इस नए पल्स ऑक्सीमीटर को बड़ी आसानी से उंगली पर लगाया जा सकता है जो ऑक्सीजन लेवल के साथ-साथ पल्स रेट को दिखाता है। ऑक्सीजन लेवल 70-99 प्रतिशत को सामान्य माना जाता है। Detel के पल्स ऑक्सीमीटर में ऑटो शट-ऑफ की सुविधा भी मौजूद है, जो 8 सेकंड तक कोई संकेत नहीं मिलने पर सक्रिय हो जाता है। इस ऑक्सीमीटर को एक बटन से संचालित किया जा सकता है, इसलिए इसके इस्तेमाल में किसी तरह की परेशानी नहीं होगी।

Detel के सब-ब्रांड, Detel Pro ने ग्राहकों को बेहद कम मूल्य पर ऑक्सीमीटर लॉन्च करने के साथ परिवार के सदस्यों को मुफ्त में डॉक्टर परामर्श उपलब्ध कराया जा रहा है। मौजूदा वक्त चुनौतियों से भरा है। इस दौर में लोग घर पर अलग रहकर अपना इलाज करा रहे है। ऐसे दौर में बिना लक्षण वाले कोविड-19 मरीजों के लिए खून में ऑक्सीजन के स्तर की निगरानी करना बेहद जरूरी हो गया है। 

Related Articles

Back to top button