Oppo में मिल जाएगी OnePlus, कंपनी ने किया ऐलान, जानिए दोनों स्मार्टफोन ब्रांड पर क्या होगा असर

नई दिल्ली, स्मार्टफोन ब्रांड Oppo में OnePlus के मर्जर का ऐलान किया है। कंपनी के फाउंडर और सीईओ पेट लाउन ने एक ब्लॉग पोस्ट से बताया कि Oppo और OnePlus मिलकर शानदार प्रोडक्ट लॉन्च करते रहेंगे। साथ ही पुराने स्मार्टफोन में ज्यादा मुस्तैदी से सॉफ्टवेयर अपडेट को रोलआउट करने में मदद मिलेगी। गौरतलब है कि करीब 5 माह पहले ही Oppo और OnePlus के रिसर्च एंड डेवेलपमेंट यानी R&D टीम का मर्जर का ऐलान हुआ था।

BBK Electronics की अंब्रेला कंपनी हैं Oppo और OnePlus

बता दें कि अभी तक Oppo और OnePlus दोनों ही स्वतंत्र स्मार्टफोन ब्रांड के तहत काम कर रहे थे। लेकिन अब OnePlus को Oppo की ब्रांडिंग के साथ पेश किय जा सकेगा। Oppo और OnePlus दोनों चीनी की BBK Electronics की अंब्रेला कंपनी हैं, जहां OnePlus को प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रांड के तौर पर स्थापित किया गया था. वहीं Oppo को ऑफलाइन मार्केट को टारगेट करने के लिए उतारा गया था। 

दोनों स्मार्टफोन ब्रांड पर क्या होगा असर

कंपनी के बयान के मुताबिक Oppo और OnePlus के मर्जर से स्मार्टफोन यूजर पर सीधा कोई असर नहीं पड़ेगा। हालांकि कंपनी का मानना है कि करोबार के लिहाज से Oppo और OnePlus के लिए मर्जर का कदम टर्निंग प्वाइंट साबित होगा। सीईओ पेट लाउन ने साफ किया कि मर्जर के बाद भी दोनों स्मार्टफोन ब्रांड स्वतंत्र तौर काम करते रहेंगे और पहले के मुकाबले बेहतर स्मार्टफोन लॉन्च करने की कोशिश करेंगे। कंपनी का मानना है कि OPPO के साथ मर्जर के बाद कंपनी के पास ज्यादा रिसोर्स होंगे और हम यूजर को बेहतर प्रोडक्ट्स डिलीवर कर सकेंगे। साथ ही ज्यादा तेजी से काम कर सकेंगे। इस बदलाव की एक झलक चीन में OnePlus 9 सीरीज की लॉन्चिंग के वक्त देखने को मिली, जब OnePlus 9 सीरीज के नये स्मार्टफोन लॉन्चिंग के वक्त Hyderogen OS की जगह Oppo के मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम का इस्तेमाल किया गया।

Related Articles

Back to top button