WhatsApp ने फादर्स डे के मौके पर एक खास स्टिकर पैक किया लॉन्च, ऐसे करें डाउनलोड

नई दिल्ली,  इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp ने फादर्स डे (Father’s Day 2021) के खास मौके पर एक खास स्टिकर पैक लॉन्च किया है, जिसका नाम Papa mere Papa है। इस स्टिकर पैक के जरिए एंड्राइड और IOS यूजर्स अपने पिता को फादर्स डे विश कर सकते हैं। यह जानकारी वेब बीटा इंफो के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से मिली है।

वेब बीटा इंफो के मुताबिक, Papa mere Papa स्टिकर पैक को सबसे पहले भारत और इंडोनेशिया में लॉन्च किया गया था। अब इसे ग्लोबली रोलआउट कर दिया गया है। इस स्टिकर पैक को Sajid Shaikh ने बनाया है।

ऐसे डाउनलोड करके भेजें WhatsApp स्टिकर

  • सबसे पहले WhatsApp ओपन करें और किसी की भी चैट विंडो में जाएं
  • इसके बाद टाइपिंग एरिया में दिए गए Smiley आइकन पर क्लिक करें। यहां आपको मौजूदा स्टिकर के साथ-साथ ‘+’ आइकन का विकल्प दिखाई देगा, उस पर क्लिक करें
  • यहां आपको Papa mere Papa स्टिकर पैक मिलेगा, उसे डाउनलोड करें
  • इतना करते ही स्टिकर पैक डाउनलोड हो जाएगा
  • अब आप इन स्टिकर के जरिए अपने पिता को फादर्स डे विश कर सकते हैं

बता दें कि Whatsapp ने अपने यूजर्स के चैटिंग अनुभव को बेहतर बनाने के लिए नया स्टिकर पैक लॉन्च किया था, जिसका नाम Mozao है। इस स्टिकर पैक का उपयोग एंड्राइड और IOS यूजर्स कर सकते हैं। यह Mozao स्टिकर पैक ब्राजील में उपलब्ध है।

स्टिकर पैक के अलावा कंपनी ने बीटा वर्जन के व्हाट्सएप वेब के इंटरफेस में बदलाव किए हैं। साथ ही व्हाट्सएप चैट की बीच आने वाली लाइन को भी हटा दिया है। इसके अलावा व्हाट्सएप के बीटा वर्जन में डार्क मोड नोटिफिकेशन यूआई एलिमेंट्स को ब्लू कलर में देखा जा सकेगा।

इससे पहले कंपनी ने मार्च में अपने यूजर्स के लिए नया फीचर लॉन्च किया था। इस फीचर का नाम म्यूट वीडियो है। इस फीचर के माध्यम से यूजर्स वीडियो भेजने से पहले उसकी आवाज को म्यूट कर सकेंगे। यानी, जब दूसरे यूजर को वीडियो मिलेगा, तो उसमें कोई आवाज नहीं होगी। कंपनी का मानना है कि यह फीचर यूजर्स के बहुत काम आएगा और इससे उनका चैटिंग अनुभव बेहतर होगा।

Related Articles

Back to top button