WTC Final: क्या तीसरे दिन के खेल में भी खलल डालेगी बारिश, जानिए कैसा है मौसम का हाल

नई दिल्ली, WTC Finals: भारत और न्यूजीलैंड के बीच साउथैंप्टन में खेले जा रहे आइसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के उद्घाटन सत्र के फाइनल मुकाबले में दो दिन का खेल समाप्त हो गया है। रिकॉर्ड में दो दिन का खेल होना दर्ज है, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि पहले दिन गेंद तो छोड़िए, टॉस तक नहीं फेंका गया। वहीं, जब टॉस से लेकर मैच शुरू होने की प्रक्रिया दूसरे दिन हुई तो सभी को लग रहा था कि कम से 90 ओवर का खेल खेला जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। दूसरे दिन भी बारिश ने जमकर आंख मिचौली की और दिन के तीसरे सत्र का खेल खराब कर दिया।

दूसरे दिन सिर्फ 64.4 ओवरों का ही खेल हो सका। टी ब्रेक भी खराब रोशनी की वजह से जल्दी लेना पड़ा और जब बारिश बंद हुई और आसमान थोड़ा साफ हुई तो बल्लेबाजी शुरू हुई, लेकिन कुछ ही ओवरों क बाद फिर से खिलाड़ियों को पवेलियन लौटना पड़ा। करीब आधे घंटे बाद फिर से खेल को शुरू किया गया, लेकिन एक बार फिर काले बादल मैदान के ऊपर थे और बूंदा-बांदी भी शुरू हो गई थी। ऐसे में मैच को फिर से रोकना पड़ा। हालांकि, तीसरे सत्र का खेल फिर से शुरू हुआ, लेकिन जैसे ही भारतीय बल्लेबाज लय पकड़ रहे थे। वैसे ही फिर से मौसम खराब हो गया और मैच शुरू नहीं हुआ।

आसमान में काले बादल और रुक-रुक कर बारिश होती रही। मैदान गीला हो चुका था और मैदानी अंपायर ने मैच रेफरी के साथ मिलकर नतीजा निकाला कि आज के खेल को समाप्त कर दिया जाए। ऐसा ही हुआ भी, लेकिन मैच के तीसरे दिन यानी रविवार को साउथैंप्टन के हालात कैसे हैं, इसके बारे में आपका जानना जरूरी है। मीडिया में मौसम से जुड़ी जो रिपोर्ट सामने आ रही हैं। उसके मुताबिक, रविवार को मैच के दौरान साउथैंप्टन का मौसम साफ रहने वाला है। ऐसे में क्रिकेट प्रेमी खेल का लुत्फ उठा सकते हैं। तीसरे दिन ज्यादा से ज्यादा 98 ओवर का खेल कराया जा सकता है।

Related Articles

Back to top button