कांग्रेसी अभिषेक मनु सिंघवी के ट्वीट पर बड़ा विवाद, योग गुरु बाबा रामदेव ने किया तीखा हमला

आज पूरी दुनिया अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मना रही है. हालाँकि अब भी कुछ ऐसे लोग हैं जो राजनीति में करने में लगे हुए हैं. इसी लिस्ट में शामिल हैं खांटी कांग्रेसी अभिषेक मनु सिंघवी. जी दरअसल हाल ही में उन्होंने एक ट्वीट किया है और उनके इस ट्वीट पर बड़ा विवाद खड़ा हो गया है. आप देख सकते हैं इस ट्वीट में सिंघवी ने ॐ अल्लाह का जिक्र किया है और योग को धर्मों में बांटने की कोशिश की है. उनके ट्वीट को देखकर योग गुरु बाबा रामदेव ने तीखा हमला किया है. उन्होने कहा कि, ”सबको सन्मति दे भगवान.”

आप सभी जानते ही होंगे कि आज यानी सोमवार को योग दिवस के अवसर पर सुबह साढ़े छह बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र के नाम संबोधन किया. उनके संबोधन के बाद ही अभिषेक मनु सिंघवी के ट्वीट से बखेड़ा खड़ा हो गया. ऐसे में अब योग गुरु रामदेव का कहना है, ‘ईश्वर-अल्लाह तेरो नाम, सबको सन्मति दे भगवान’. अल्लाह, भगवान, खुदा सब एक ही है, ऐसे में ॐ बोलने में दिक्कत क्या है. लेकिन, हम किसी को खुदा बोलने से मना नहीं कर रहे हैं. इन सभी को भी योग करना चाहिए, फिर इन सभी को एक ही परमात्मा दिखेगा.”

अभिषेक मनु सिंघवी अपने बयानों से अक्सर विवादों को जन्म देते हैं. आज से लगभग हफ्ते भर पहले सुप्रीम कोर्ट में अश्वत्थामा हतो कह कर सर्वोच्च अदालत के भीतर उन्होंने माहौल खराब कर दिया था. जी दरअसल सुप्रीम कोर्ट में एक मामले की सुनवाई के दौरान जब एडवोकेट अभिषेक मनु सिंघवी ने सुनवाई टालने का विरोध करते हुए कहा कि ”वह सुप्रीम कोर्ट को ‘अश्वत्थामा हतो’ की पूरी तस्वीर पेश करना चाहते हैं” तब पूर्व सॉलिसिटर जनरल रंजीत कुमार ने कहा कि, ”सिंघवी भ्रम पैदा करने वाला बयान दे रहे हैं. वह हमेशा प्रेस में भी इसी तरह से रोज बात करते हैं गुमराह करते हैं.” इसी बीच सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व सॉलिसिटर जनरल रंजीत कुमार को रोका कहा कि ”हमें इस बात से कोई सरोकार नहीं है कि प्रेस में क्या बयान दिया जाता है. अदालत से बाहर क्या हो रहा है उसे अदालत में न लाएं.” इस दौरान दोनों वकीलों के बीच तल्ख टिप्पणी का दौर तब थम गया जब सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई टाल दी.

Related Articles

Back to top button