TMC सुप्रीमो सीएम ममता बनर्जी ने पीएम मोदी से लगाई गुहार, कही यह बात

कोलकाता: तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कोलकाता में कहा कि पीएम मोदी एक हफ्ते के अंदर उप चुनाव कराने के लिए हरी झंडी दें। उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि सुना है कि पीएम की बात निर्वाचन आयोग गंभीरता से सुनता है। उन्हें उम्मीद है कि पीएम मोदी कहेंगे तो आयोग एक हफ्ते के भीतर उप चुनाव कराने पर सहमत होगा।

ममता की पार्टी ने पिछले विधान सभा चुनावों में 200 से अधिक सीटें लेकर सभी को चौंका दिया था, मगर वो खुद नंदीग्राम से चुनाव हार गईं। नियमों के अनुसार, उन्हें छह महीने के अंदर किसी विधानसभा सीट से निर्वाचित होना होगा। अन्यथा वो मुख्यमंत्री के पद पर नहीं रह पाएंगी। ममता ने आज कहा कि कोरोना के केस अब बहुत कम हो गए हैं। ममता बनर्जी का कहना है कि जब बंगाल में कोविड के केस 30 फीसदी से अधिक थे तब भी चुनाव हो रहे थे तो अब क्या परेशानी है। 

ममता ने कहा कि अगर पीएम मोदी चाहें तो 1 सप्ताह में उपचुनाव कराए जा सकते हैं। वहीं, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद जॉन बारला ने बुधवार को एक बार फिर उत्तर बंगाल के जिलों को मिलाकर एक अलग केंद्र शासित प्रदेश की मांग की है। हालांकि उनकी पार्टी ने इस प्रकार के बयानों को लेकर उन्हें आगाह किया है।

Related Articles

Back to top button