उत्तराखंड: KYC अपडेट करवाने के नाम पर 69 हजार रुपये की ठगी, पुलिस कर रही तलाश

देहरादून, बीएसएनएल सिम की केवाइसी अपडेट करवाने के नाम पर साइबर ठग ने एक व्यक्ति से 69 हजार रुपये की ठगी कर ली। मामले में पटेलनगर कोतवाली पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। साथ ही आरोपित की तलाश शुरू कर दी है।

सुनील चंद निवासी सैनिक कालोनी कारगी रोड, बंजारावाला ने पुलिस को बताया कि दो जून की शाम को उन्हें मोबाइल नंबर पर सिम की केवाइसी अपडेट करवाने का मैसेज आया था। उन्होंने संबंधित नंबर पर फोन किया। इस पर ठग ने डेबिट कार्ड से आनलाइन केवाइसी करवाने के नाम पर पैसे जमा करवाने के लिए कहा। कुछ ही देर बाद आरोपित ने खाता से संबंधित जानकारी मांगी, उन्होंने विश्वास में आकर बता दी। इसके बाद आरोपित ने उनके बैंक खाते से 69 हजार निकाल लिए।

खाते से 80 हजार निकाले

साइबर ठगी के एक अन्य मामले में ऊषा देवी ने नेहरू कालोनी थाने में तहरीर दी कि उनका बैंक खाता एसबीआइ आइआइपी में है। 24 व 25 दिसंबर 2012 को अज्ञात व्यक्ति ने उनके खाते से 80 हजार रुपये निकाल लिए। रकम निकासी का मैसेज उन्हें नहीं मिला। जब वह एटीएम में पैसे निकालने के लिए गई तो उन्हें इसकी जानकारी हुई।

तीसरे मामले में बालावाला निवासी रघुवीर सिंह ने रायपुर थाने में तहरीर दी कि 21 फरवरी से 13 मार्च के बीच अज्ञात व्यक्ति ने उनसे गोपनीय जानकारी हासिल करते हुए उनके खाते से दो लाख 91 हजार रुपये निकाल लिए। इस मामले में रायपुर थाने में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

Related Articles

Back to top button