PM मोदी के साथ हुई कश्मीरी नेताओं की बैठक को लेकर दिग्विजय सिंह ने खड़े किये ये बड़े सवाल

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह आए दिन अपने बयानों के चलते चर्चाओं में रहते हैं। अब इसी क्रम में वह एक बार फिर चर्चा में आ गए हैं। जी दरअसल PM मोदी के साथ हुई कश्मीरी नेताओं की बैठक को लेकर दिग्विजय सिंह ने सवाल खड़े किये हैं। जी दरअसल हाल ही में एक बयान देते हुए दिग्विजय सिंह ने कहा कि, ‘जम्हूरियत, इंसानियत और कश्मीरियत को लेकर जो निर्णय मोदी जी ने कश्मीर के मामले में किया है। उसको लेकर उन्होंने किसी से बातचीत नहीं की। तो ऐसे में बुलाई गई बैठक का क्या फायदा। जो बैठक पीएम मोदी ने कल की, अगर यही बैठक वो कश्मीर को लेकर लिए गए निर्णय से पहले करते तो आज जो समस्या पैदा हो रही है वो नहीं होती।’

इसी के साथ उन्होंने यह भी कहा, ”सरकार के इस निर्णय के बाद आतंकवाद समाप्त हो जाएगा, लेकिन आतंकवाद समाप्त नहीं हुआ। कश्मीर में लोगों का बहुत इन्वेस्टमेंट आयेगा, कोई इन्वेस्टमेंट नहीं आया। कश्मीरी पंडितों की घर वापसी हो जायेगी वो भी नहीं हुई। तो आखिर ये निर्णय आपने क्या सोच समझ के लिया था।” आगे उन्होंने कहा, ”हमेशा इस बात को कहता रहा हूं कि मोदी जी निर्णय पहले लेते है और सोचते बाद में है। यही उन्होंने नोटबंदी में किया, जीएसटी में किया और यही उन्होंने कोरोना की तैयारी में भी किया। तालिबान के साथ गुप्त चर्चा हुई है ये प्रमाणित है अब, लेकिन केन्द्र सरकार की मोदी सरकार की तरफ से ये बात आज तक नहीं बताई गई कि तालिबान लोगों से दोहा में चर्चा हुई है या नहीं हुई। जबकि कतर के एम्बेसडर ने इस बात की पुष्टि की है कि हां तालिबान से भारत के अधिकारियों की चर्चा हुई है।”

इसके अलावा उन्होंने MP सीएम शिवराज सिंह चौहान पर निशाना साधा और कहा कि, ”शिवराज सिंह मुझे कहते है कि मैं तालिबानी मानसिकता का व्यक्ति हूं। मैं अब उनसे पूछता हूं कि बताएं दिग्विजय सिंह की मानसिकता तालिबानी है या मोदी जी की मानसिकता तालिबानी है।”

Related Articles

Back to top button