KMC चुनाव के लिए 2.88 लाख मतदाता अपनी पार्टी का चयन करने के लिए करेंगे मतदान

खम्मम नगर निगम (केएमसी) का मतदान आज 30 अप्रैल को होगा। इसके लिए पूरी तैयारी कर ली गई है। बता दे कि 2.88 मतदाता अपनी पार्टी का चयन करने के लिए अपना वोट करेंगे।

जिलाधिकारी आरवी कर्णन ने इस अवसर पर पत्रकारों से बातचीत में कहा कि केएमसी के 60 नगर निगम मंडलों में चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों के चुनाव के लिए कुल 2,88,646 मतदाता वोट डालेंगे। इनमें 139291 महिला मतदाता और 149309 और 46 अन्य हैं। ज्ञातव्य है कि शहर के 60 वार्डों में एक सहायक मतदान केंद्र सहित कुल 377 मतदान केंद्रों में मतदान शुरू होगा। 65 मतदान केंद्रों में मतदान की निगरानी वीडियो कवरेज के माध्यम से की जाएगी जबकि 56 मतदान केंद्रों पर लाइव वेबकास्टिंग के माध्यम से नजर रखी जाएगी।

हालांकि यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि राज्य निर्वाचन आयोग (एसईसी) द्वारा जारी किए गए सहविड-19 दिशा-निर्देशों का कड़ाई से पालन करते हुए मतदान कर्मचारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी सावधानियां बरती गई हैं । कुल मिलाकर 2274 मतदान कर्मियों को निर्मक व निष्पक्ष तरीके से चुनाव संपन्न कराने के लिए तैनात किया गया है। ध्यान रहे कि दो और तीन मई को मतदान की मतगणना शुरू होगी।

Related Articles

Back to top button