सौरभ भारद्वाज ने कहा- हरियाणा की बीजेपी सरकार ने अगले 24 घंटों के अंदर दिल्ली को पानी नहीं दिया तो……

आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक सौरभ भारद्वाज ने कहा कि अगर हरियाणा की भारतीय जनता पार्टी नीत सरकार अगले 24 घंटों के भीतर दिल्ली को उसके हिस्से का पानी नहीं देती है तो भगवा पार्टी के दिल्ली अध्यक्ष के घर पर पानी का कनेक्शन काट दिया जाएगा.

विधायक ने आरोप लगाया कि हरियाणा सरकार ने दिल्ली की जलापूर्ति में प्रतिदिन करीब 10 करोड़ गैलन की कटौती की है. एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में भारद्वाज ने कहा, ‘‘दिल्ली में रोजाना 90 करोड़ गैलन पानी का उपयोग होता है जिसमें से हरियाणा सरकार ने प्रतिदिन करीब 10 करोड़ गैलन पानी की आपूर्ति में कमी कर दी है. बीजेपी की इस गंदी राजनीति से दिल्ली के 20 लाख लोगों को पानी की दिक्कत हो रही है.’’ उन्होंने आगे कहा कि अगर दिल्ली को उसके हिस्से का पानी अगले 24 घंटों में नहीं मिला तो दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष के मकान में पानी की आपूर्ति बंद कर दी जाएगी.

आप प्रवक्ता ने हरियाणा सरकार पर लगाए आरोप

प्रेस कांफ्रेस में आप प्रवक्ता ने कहा, “दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से पानी की कमी है. बीजेपी के लोग इसका राजनीतिक फायदा उठाने की कोशिश कर रहे हैं. जबकि इस कमी के पीछे खुद बीजेपी शासित हरियाणा की सरकार है. हरियाणा सरकार ने जानबूझकर राजनीतिक कारणों से यह पानी रोका हुआ है, जिससे दिल्ली में पानी की किल्लत पैदा की जा सके.” इससे पहले दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष राघव चड्ढा ने कहा था, “आज एक बहुत बड़ा जलसंकट दिल्ली के सिर पर मंडरा रहा है और उसका दोष किसी राज्य सरकार को जाता है तो वो है हरियाणा.” उन्होंने दिल्ली में इस जलसंकट के लिए हरियाणा सरकार को जिम्मेदार ठहराया है.

Related Articles

Back to top button