असम के सीएम ने कोरोना प्रभावित विधवाओं के लिए वित्तीय योजना को किया शुरू

कोविड प्रभावित विधवाओं के लिए एक बड़ी राहत योजना में असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने उन महिलाओं को 2.5 लाख रुपये की एकमुश्त वित्तीय सहायता प्रदान करने की योजना शुरू की है, जिनके पतियों ने कोविड -19 से दम तोड़ दिया। नई योजना का लाभ उन विधवाओं के लिए है जिनकी पारिवारिक आय 5 लाख रुपये प्रति वर्ष से कम है।

यहां श्रीमंत शंकरदेव कलाक्षेत्र में एक भावनात्मक समारोह में सरमा ने नई ‘मुख्यमंत्री कोविड -19 विधवा सहायता योजना’ के तहत 8 जिलों के 176 पात्र लाभार्थियों को चेक सौंपे। उन्होंने कहा कि इस नई योजना के तहत अब तक 873 लाभार्थियों की पहचान की गई है और शेष चेक अन्य मंत्रियों द्वारा अगले सप्ताह जिलों के दौरे के दौरान विधवाओं को दिए जाएंगे। सरमा ने कहा- “मैंने वित्त मंत्री (अजंता नियोग) से अन्य कोविड प्रभावित गरीब परिवारों की मदद के लिए कुछ धनराशि उपलब्ध कराने को कहा है।” अन्य लाभार्थियों (विधवाओं) की चयन प्रक्रिया चल रही है।

उन्होंने कहा, “यह हमारे लिए कोई खुशी की घटना नहीं है। जब हम किसी लाभार्थी को सरकारी योजनाओं का लाभ उठाने के लिए आमंत्रित करते हैं, तो हम हमेशा खुश होते हैं। लेकिन इस कार्यक्रम के लिए, हम न तो खुश हैं और न ही गर्व।” मुख्यमंत्री के अनुसार, असम में, 4,828 कोरोना वायरस पॉजिटिव लोगों की मौत हो गई है, जबकि 1,347 लोगों की मौत कॉमरेडिडिटी के कारण हुई है, जो कोविड -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण के बाद हुई हैं।

Related Articles

Back to top button