कोरोना के डेल्टा वेरिएंट को बढ़ता देख सिडनी ने दो सप्ताह के लिए बढ़ाया लॉकडाउन

नई दिल्ली: सिडनी ने अपने लॉकडाउन को और दो सप्ताह के लिए बढ़ा दिया, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया का सबसे अधिक आबादी वाला शहर कोरोना वायरस के डेल्टा वेरिएंट के प्रकोप से जूझ रहा है।

न्यू साउथ वेल्स के राज्य प्रमुख ग्लेडिस बेरेजिकेलियन ने कहा कि घर में रहने के आदेश कम से कम 30 जुलाई तक रहेंगे। शहर में कल 97 नए मामले दर्ज किए गए, जिनमें कम से कम 24 ऐसे थे, जो घर पर रहने के लिए कहे जाने के बावजूद समुदाय में संक्रामक थे।

बेरेजिकेलियन ने कहा, “यह कहते हुए हमेशा दुख होता है, लेकिन हमें लॉकडाउन को कम से कम दो सप्ताह तक बढ़ाने की जरूरत है। हम उन दो हफ्तों के अंत में स्थिति का आकलन करेंगे और उससे आगे की जानकारी प्रदान करेंगे।”

ऑस्ट्रेलिया का टीकाकरण 38 ओईसीडी देशों में दूसरा सबसे धीमा है, जिसने देश को डेल्टा वेरिएंट के लिए विशेष रूप से कमजोर बना दिया है, जो विदेशी आगमन के लिए क्‍वारंटीन प्रणाली से तेजी से लीक हो गया है। जबकि यूके और यूएस जैसी अर्थव्यवस्थाएं खुल रही हैं, ऑस्ट्रेलिया की अंतरराष्ट्रीय सीमाएं काफी हद तक बंद हैं।

ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को विस्तारित लॉकडाउन से प्रभावित कंपनियों और श्रमिकों के लिए समर्थन बढ़ाया, जिससे राज्य की व्यवसाय-समर्थक सरकार को वायरस के प्रसार को रोकने के उपायों को बढ़ाने के लिए छूट प्रदान की गई, क्योंकि अधिकारियों ने संबंधित लोगों ने लॉकडाउन नियमों का पालन नहीं किया। नवीनतम उछाल, जिसने 864 मामलों में शीर्ष स्थान हासिल किया है, एक गैर-टीकाकरण चालक से फैला है जो पिछले महीने एयरलाइन चालक दल से संक्रमित हुआ था।

फिर भी, सिडनी को बंद करने के प्रभावों को महसूस किया जाएगा, जो ऑस्ट्रेलिया के वार्षिक आर्थिक उत्पादन में लगभग एक तिहाई योगदान देता है। गोल्डमैन सैक्स ग्रुप इंक ने ऑस्ट्रेलिया के लिए तीसरी तिमाही के लिए अपने विकास पूर्वानुमान में 0.6% की कटौती की, जो पहले देखे गए 1% से था, क्या शहर को और तीन सप्ताह के लिए बंद कर दिया जाना चाहिए।

कॉमनवेल्थ बैंक का अनुमान है कि सिडनी के लॉकडाउन के प्रत्येक सप्ताह में ऑस्ट्रेलियाई अर्थव्यवस्था को $ 1 बिलियन ($ 744 मिलियन) का खर्च आता है, यह बुधवार को एक रिपोर्ट में कहा गया है। इसने कहा कि लॉकडाउन ने निकट अवधि के लिए आर्थिक अनिश्चितता के स्तर को काफी बढ़ा दिया है।

Related Articles

Back to top button