सिंगापुर में 10 महीने के बाद मिले कोरोना के सबसे ज्यादा मामले

सिंगापुर: केटीवी कराओके लाउंज की होस्ट और ग्राहकों के बीच एक क्लस्टर की खोज के बाद सिंगापुर ने 10 महीनों में अपने सबसे अधिक स्थानीय कोरोना वायरस मामलों की सूचना दी है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि 56 नए सामुदायिक संक्रमणों में से 42 केटीवी से जुड़े हैं।

मंत्रालय उन वियतनामी होस्ट के बीच संक्रमण की जांच कर रहा है, जो केटीवी लाउंज या क्लबों में बार-बार आती थीं। पहला मामला एक वियतनामी महिला का था, जिसने रविवार को चिकित्सा सहायता मांगी थी।

सिंगापुर को अभी तक KTV लाउंज और क्लब फिर से खोलना है और अधिकारियों ने कहा कि जिन स्थानों पर वायरस फैला है वे खाद्य और पेय आउटलेट के रूप में काम कर रहे थे।

सिंगापुर पुलिस ने एक बयान में कहा कि उन्होंने बुधवार की देर रात 20 महिलाओं को गिरफ्तार किया, जिनमें दक्षिण कोरियाई, मलेशियाई, थाई और वियतनामी शामिल हैं, जोकि केटीवी लाउंज में कथित रूप से खराब गतिविधियों की दोषी पाई गई हैं।

बयान में कहा गया है कि पुलिस ने इस तरह की गतिविधियों पर जांच और प्रवर्तन करने की भी योजना बनाई है। स्वास्थ्य मंत्री ओंग ये कुंग ने पहले चेतावनी दी थी कि पुलिस उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करेगी।

सीएनए के अनुसार, उन्होंने स्थानीय मीडिया से कहा, “होस्ट सेवाएं, पासा खेल और यह सब बहुत करीबी संपर्क प्रदान करने वाले किसी भी आउटलेट की अनुमति नहीं थी। तो अब तक ऐसा होना परेशान करने वाला और निराशाजनक है।”

Related Articles

Back to top button