मो. कैफ ने T20 वर्ल्ड कप के लिए रोहित शर्मा के साथ शिखर धवन को उतारने की दी सलाह

नई दिल्ली,  टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज, बेहतरीन फील्डर व कमेंटेटर मो. कैफ ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 को लेकर स्पोर्ट्स तक पर काफी बातें की। मो. कैफ से पूछा गया कि, क्या रोहित शर्मा के साथ विराट कोहली का इस इवेंट में ओपनिं करना सही होगा क्योंकि शायद कप्तान भी यही चाहते हैं। इसका जवाब देते हुए मो. कैफ ने कहा कि, ये शायद टीम के हित में नहीं होगा। उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप के लिए रोहित शर्मा के साथ शिखर धवन को उतारने की सलाह दी। कैफ ने कहा कि, बल्लेबाज में राइट और लेफ्ट का कांबिनेशन हमेशा ही विरोधी टीम के लिए परेशानी खड़ी करता है। विरोधी कप्तान को लेफ्ट व राइट बल्लेबाजों के खिलाफ साइड बदलते ही रणनीति बदलनी होती है, फील्डिंग में बदलाव करना होता है और गेंदबाज भी गेंदबाजी को लेकर कन्फ्यूज हो जाते हैं। 

मो. कैफ ने शिखर धवन के बारे में कहा कि, श्रीलंका दौरे पर रन बनाकर वो अपनी टीम जगह में मजबूत कर सकते हैं और पिछले कुछ दिनों से वो काफी अच्छी फॉर्म में हैं और आइपीएल 2021 पार्ट वन में उनका प्रदर्शन अच्छा रहा था। इसके अलावा दूसरे ओपनर के तौर पर उन्होंने केएल राहुल और पृथ्वी शॉ के नाम पर भी मुहर लगाई। उन्होंने कहा कि, विराट कोहली तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उपयुक्त हैं। अगर विराट कोहली और रोहित शर्मा ओपनिंग करते हैं तो विरोधी टीम के लिए इनके खिलाफ रणनीति बनाना आसान होगा। ये दोनों टीम की बल्लेबाजी की जान हैं और अगर ये जल्दी आउट हो जाते हैं तो टीम मुसीबत में आ जाएगी। 

वहीं उन्होंने भारतीय टीम के श्रीलंका दौरे पर वनडे सीरीज के लिए विकेटकीपर के तौर पर इशान किशन की जगह संजू सैमसन को प्लेइंग इलेवन में रखने की वकालत की। उन्होंने कहा कि, अनुभव के आधार पर संजू सैमसन इशान किशन से ज्यादा बेहतर वनडे में साबित हो सकते हैं। वहीं उन्होंने कहा कि, भारत के पास एक तेज गेंदबाज ऑलराउंडर की जरूरत है जिसे हार्दिक पांड्या पूरी कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि, भारत के लिए तेज गेदंबाज ऑलराउंडर की जरूरत शार्दुल ठाकुर और भुवनेश्वर कुमार भी पूरी कर सकते हैं। 

Related Articles

Back to top button