इंग्लैंड के दिग्गज ने की भविष्यवाणी, अगर ऐसा हुआ तो 5-0 से जीतेगी टीम इंडिया

भारत और इंग्लैंड के बीच अगस्त-सितंबर में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. विराट कोहली के नेतृत्व वाली टीम इंडिया इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड को घर में मात दी थी. अक्षर पटेल और आर अश्विन के सामने इंग्लैंड के बल्लेबाजों की एक ना चली थी. 4 मैचों की टेस्ट सीरीज को टीम इंडिया ने 3-1 से जीता था. विराट ब्रिगेड अपने इसी फॉर्म को इंग्लैंड में भी जारी रखना चाहेगा. 

इंग्लैंड में होने वाली इस सीरीज को शुरू होने में लंबा वक्त बचा है, लेकिन उससे पहले पूर्व क्रिकेटरों की भविष्यवाणी शुरू हो गई है. इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर ने कहा है कि अगर पिच से स्पिनरों को मदद मिली तो भारतीय टीम 5-0 से टेस्ट सीरीज जीतेगी. 

पनेसर ने कहा, ‘भारतीय स्पिनरों को पिच से मदद मिली तो वे इंग्लैंड की कमजोरी का फायदा उठा सकते हैं.’ पनेसर ने आगे कहा कि अगस्त में इंग्लैंड में गर्मी पड़ती है और ऐसे में भारतीय स्पिनर खतरनाक हो सकते हैं. पनेसर ने एक इंटरव्यू में कहा कि भारतीय टीम अच्छे दौर से गुजर रही है. इंग्लैंड में अगस्त में जब मौसम गर्म होगा तो भारतीय टीम दो स्पिनरों के साथ खेल सकती है. कोहली के नेतृत्व वाली टीम में इंग्लैंड को 5-0 से हराने की क्षमता है. 

टीम इंडिया के पास आर अश्विन और रवींद्र जडेजा जैसे अनुभवी स्पिनर्स हैं. इन दोनों गेंदबाजों ने 2020-21 के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर बढ़िया गेंदबाजी की थी. इसके अलावा अक्षर पटेल और वॉशिंगटन सुंदर के रूप में दो युवा गेंदबाज भी हैं. अक्षर पटेल ने साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीत में अहम भूमिका निभाई थी.

39 साल के पनेसर भारत के तेज गेंदबाजों से भी प्रभावित दिखे. उन्होंने कहा कि इंग्लैंड के कम अनुभव वाले बल्लेबाजी क्रम के सामने भारतीय तेज गेंदबाज काफी असरदार होंगे. बता दें कि टीम इंडिया इंग्लैंड 6 तेज गेंदबाजों के साथ जा रही है. टीम में जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, मो.सिराज, मो.शमी, शार्दुल ठाकुर और उमेश यादव को जगह दी गई है.

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की सीरीज की शुरुआत 4 अगस्त से होगी. टीम इंडिया 2007 के बाद से इंग्लैंड में सीरीज नहीं जीत पाई है. विराट कोहली के नेतृत्व वाली टीम इंडिया के पास इतिहास रचने का मौका है. 14 साल बाद ये टीम इंग्लैंड में सीरीज जीत का सूखा खत्म कर सकती

Related Articles

Back to top button