यूपी के बहराइच में पत्नी ने नहीं दहेज़ तो पति ने हाथ-पैर को बांधकर मुंडवा दिया सिर

लखनऊ: देश के सबसे बड़े राज्य यूपी के बहराइच में एक पति ने दहेज के लिए अपनी बीवी को खूब मारा, फिर उसके हाथ-पैर को बांधकर उसका सिर मुंडवा दिया। पीड़ित महिला की शिकायत पर अपराधी पति को हिरासत में ले लिया गया है। वही नेपाल के रहवासी अमजद अली ने अपनी बेटी बसीरुन की शादी लगभग 5 वर्ष पहले बहराइच के थाना मटेरा इलाके के ग्राम समोखन रहवासी साजिद साईं के साथ की थी।

वही आरोप है कि साजिद आरम्भ से ही दहेज की मांग को लेकर महिला को प्रताड़ित कर रहा था। अमजद अली ने कहा कि दहेज में मोटरसाइकिल तथा एक लाख रुपये की मांग थी। अमजद अली ने बताया कि मांग ना पूरी कर पाने की वजह से उसकी बेटी को 5 वर्षों से निरंतर यातनाएं दी जा रही हैं। कई बार समझौता कराकर वह बेटी को लाकर उसके ससुराल छोड़ गए, मगर अब तो उसके पति ने अमानवीयता की सभी हदें पार कर दी। 

साथ ही उन्होंने कहा कि उसकी बेटी को पहले मार पीट कर यातनाएं दी, फिर उसके सिर को मुंडा दिया गया। वहीं पीड़ित महिला ने कहा कि वह न्याय के लिए थाने गई मगर उसे वहां न्याय नहीं प्राप्त हो सका, उसकी पीड़ा को सही से सुने बिना उसे और उसके पिता को ऐसे ही वापस भेज गया। अब उसने न्याय के लिए पुलिस अधीक्षक की चौखट पर दस्तक दी। इस केस पुलिस क्षेत्र अधिकारी जंगबहादुर यादव ने बताया कि अपराधी को हिरासत में ले लिया गया है। 

Related Articles

Back to top button