संसद के मानसून सत्र से पहले कांग्रेस ने लोकसभा-राज्यसभा में सांसदों के समूहों का किया पुनर्गठन

Monsoon Session 2021, सोमवार(19 जुलाई) से संसद के मानसून सत्र की शुरुआत हो रही है। संसद के मानसून सत्र से पहले कांग्रेस ने लोकसभा-राज्यसभा में सांसदों के समूहों का पुनर्गठन किया है। संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने लोकसभा और राज्यसभा में अपने सांसदों के समूहों का पुनर्गठन किया है। कांग्रेस ने संसद के दोनों सदनों में पार्टी के प्रभावी कामकाज को सुविधाजनक बनाने और सुनिश्चित करने के लिए सांसदों के समूहों का पुनर्गठन किया है। वहीं, मानसून सत्र से पहले आज कांग्रेस की एक अहम बैठक होगी।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Congress President Sonia Gandhi) संसद के मानसून सत्र (Monsoon Session 2021) से एक दिन पहले आज पार्टी के लोकसभा सदस्यों (सांसदों) के साथ बैठक की अध्यक्षता करेंगी। कांग्रेस पार्टी (Congress Party) पदाधिकारियों ने बताया कि बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी. पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि, कथित कोरोना कुप्रबंधन और वैक्सीन की कमी जैसे मुद्दों पर केंद्र सरकार को घेरने के लिए विपक्षी दलों के साथ संसद के मानसून सत्र के तूफानी होने की उम्मीद है।

आज सर्वदलीय बैठक होगी

इसके साथ ही आज संसद के मानसून सत्र से पहले सुबह 11 बजे एक सर्वदलीय बैठक भी बुलाई गई है। इस मामले से परिचित अधिकारियों के मुताबिक, केंद्रीय संसदीय मामलों के मंत्री प्रल्हाद जोशी द्वारा बुलाई गई बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भी शामिल होने की उम्मीद है। बाद में दिन में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने भी शाम 4 बजे फ्लोर नेताओं की एक सर्वदलीय बैठक बुलाई है।

कोरोना प्रोटोकॉल का होगा पूरी तरह पालन

संसद का मानसून सत्र 19 जुलाई से 13 अगस्त तक चलेगा। दोनों सदनों की बैठक रोजाना सुबह 11 बजे से शाम 6 बजे तक एक घंटे के लंच ब्रेक के साथ होगी। इसमें 19 कार्य दिवस होंगे।

Related Articles

Back to top button