ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल ने भारतीय टीम की तारीफ करते हुए बताया बेस्ट, इस मामले में नहीं कोई आसपास

टीम इंडिया विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में न्यूजीलैंड से जरूर हार गई हो लेकिन भारत के पास दुनिया के बेहतरीन खिलाड़ी मौजूद हैं और ये टीम विश्व की टॉप टीमों में से एक है. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल (Ian Chappell) ने भी भारतीय टीम की जमकर तारीफ की है. 

टीम इंडिया के पास जबर्दस्त खिलाड़ियों की कमी नहीं

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल (Ian Chappell) का मानना है कि कोविड-19 महामारी के दौरान किसी भी टीम के लिये सबसे बड़ी पूंजी उसकी गहराई यानि हर विभाग में कई कुशल क्रिकेटरों की मौजूदगी है तथा भारत और इंग्लैंड इस मामले में ऑस्ट्रेलिया की तुलना में बहुत अच्छी स्थिति में हैं.

चैपल (Ian Chappell) ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो में अपने कॉलम में लिखा, ‘महामारी के इस युग में यह स्पष्ट हो गया है कि किसी एक क्रिकेट टीम का सबसे बेशकीमती पहलू उसके पास बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों विभागों में कई अच्छे क्रिकेटरों की मौजूदगी है’. उन्होंने कहा, ‘भारत ने ऑस्ट्रेलिया के हाल के दौरे में अपनी जीत के दौरान विशेषकर तेज गेंदबाजी विभाग में अपनी इस मजबूती को दिखाया था. 

बल्लेबाजी में भारत सबसे मजबूत: चैपल

इस 77 वर्षीय पूर्व बल्लेबाज ने कहा कि जहां तक बल्लेबाजी का सवाल है भारत की स्थिति क्रिकेट खेलने वाले अन्य देशों की तुलना में अच्छी है.

चैपल (Ian Chappell) ने कहा, ‘जब बल्लेबाजी कौशल की बात आती है तो सभी टीमों में भारत सबसे अच्छी स्थिति में है. उनकी विकास प्रणाली में पारंपरिक तकनीकी के साथ खिलाड़ियों को तैयार किया जाता है और प्रथम श्रेणी स्तर पर पर्याप्त मौके दिए जाते हैं. इसे देखकर कोई भी ईर्ष्या कर सकता है’.

Related Articles

Back to top button