उत्तर प्रदेश में स्टाफ नर्स के 3000 से अधिक पदों पर निकली भर्तियां,करे अप्लाई

मेडिकल के क्षेत्र में सरकारी नौकरी की खोज कर रहे उम्मीदवारों के लिए एक बेहतरीन अवसर सामने आया है। यूपी पब्लिक सर्विस कमीशन की तरफ से स्टाफ नर्स के पद पर बंपर भर्ती जारी हुई है। इस भर्ती के तहत महिला अभ्यर्थियों को सरकारी नौकरी पाने का शानदार मौका है। बता दें कि इस भर्ती के तहत कुल 3012 पदों पर भर्तियां होंगी।

महत्वपूर्ण तिथियां:-
आवेदन करने की आरभिंक दिनांक- 16 जुलाई 2021
आवेदन करने की आखिरी दिनांक- 12 अगस्त 2021

पदों का विवरण:-
स्टाफ नर्स के पद पर जारी इस भर्ती के माध्यम से महिला अभ्यर्थियों को अधिक सीटें दी गई हैं। इस भर्ती के तहत कुल 3012 पदों पर भर्तियां होंगी। इसमें पुरुष अभ्यर्थियों के लिए 341 सीटें और महिला अभ्यर्थियों के लिए 2671 सीटें निर्धारित की गई हैं। 

ऐसे करें आवेदन:-
यूपीपीएससी की तरफ से जारी इस भर्ती में आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक पोर्टल- uppsc।up।nic।in पर जाएं। पोर्टल के होम पेज पर पर जाएं। यहां बाएं तरफ दिए “स्टाफ नर्स परीक्षा” की लिंक पर क्लिक करें। अब Apply पर क्लिक करें। यहां मांगे गए विवरण भरकर रजिस्ट्रेशन कर ले। प्राप्त पंजीकरण नंबर तथा डेट ऑफ बर्थ की सहायता से एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के पश्चात् एप्लीकेशन फॉर्म का प्रिंट अवश्य ले लें।

आवेदन शुल्क:-
इस भर्ती के तहत जनरल, ओबीसी तथा आर्थिक तौर पर कमजोर यानी ईडब्ल्यूएस श्रेणी के अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क 125 रुपए निर्धारित की गई है। वही एससी एसटी अभ्यर्थियों को 65 रुपए और पीएच कैटेगरी के अभ्यर्थियों को 25 रुपए आवेदन शुल्क के तौर पर जमा करने होंगे। शुल्क का भुगतान एसबीआई ई चालान के जरिए कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button