T20 सीरीज में इस ओपनर का आज डेब्यू लगभग तय, शिखर धवन के साथ करेंगे पारी की शुरुआत!

नई दिल्ली,  भारतीय क्रिकेट टीम को श्रीलंका के खिलाफ तीन टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में बुधवार को खेलना है। मंगलवार को खेले जाने वाले इस मैच को भारतीय ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद एक दिन के लिए स्थगित कर दिया गया था। दूसरे मैच में से पहले टीम इंडिया के 7 खिलाड़ियों के बाहर होने की जानकारी है। ऐसे में नए खिलाड़ियों को डेब्यू करने का मौका मिलना तय माना जा रहा है।

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में बुधवार को कुछ खिलाड़ियों को अपना पहला इंटरनेशनल मैच खेलना का मौका मिल सकता है। इंडियन प्रीमियर लीग में महेंद्र सिंह धौनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलने वाले ओपनर रितुराज गायकवाड़ आज टी20 डेब्यू कर सकते हैं। टीम के ओपनर पृथ्वी शॉ और देवदत्त पडीक्कल को क्रुणाल के संपर्क में आने के बाद आइसोलेशन में भेजे जाने की खबर है। अब बतौर ओपनर टीम में रितुराज के पास डेब्यू का मौका होगा।

रितुराज का आइपीएल रिकॉर्ड शानदार

चेन्नई की तरफ से आइपीएल में रितुराज का रिकॉर्ड बेहद शानदार रहा है। कुल 12 मैच खेलकर उन्होंने 75 रन के सर्वाधिक स्कोर के साथ 396 रन बनाए हैं। उनके खाते में कुल 5 अर्धशतक हैं। पिछले सीजन में चेन्नई की टीम का प्रदर्शन आखिरी के मुकाबलों में सुधरा था और इसमें रितुराज की बल्लेबाजी अहम रही थी।

क्रुणाल के संपर्क में आने की वजह से टीम मैनेजमेंट ने हार्दिक पांड्या, पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, देवदत्त पडीक्कल और कृष्णप्पा गौतम को आइसोलेशन में भेज दिया गया है। यह सभी खिलाड़ी अगले दो मैच में टीम का हिस्सा नहीं होंगे।

13 खिलाड़ी चयन के लिए उपलब्ध

शिखर धवन (कप्तान), रितुराज गायकवाड़, मनीष पांडे, नितीश राणा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), युजवेंद्रा सिंह चहल, राहुल चाहर, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, भुवनेश्वर कुमार (उप कप्तान), दीपक चाहर, नवदीप सैनी और चेतन सकारिया।

Related Articles

Back to top button