प्रशांत किशोर ने पंजाब CM अमरिंदर सिंह के प्रधान सलाहकार पद से दिया इस्तीफा

राजनीतिक राजनयिक प्रशांत किशोर ने राज्य में विधानसभा चुनाव से पहले पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के प्रधान सलाहकार के रूप में अपना पद छोड़ दिया। प्रशांत ने मुख्यमंत्री को अपने इस्तीफे में कहा कि उन्हें अपने भविष्य की कार्रवाई के बारे में फैसला करना बाकी है। 

वही इस पद पर विचार करने के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त करते हुए किशोर ने कहा – “जैसा कि आप जानते हैं, सार्वजनिक जीवन में सक्रिय भूमिका से अस्थायी अवकाश लेने के मेरे निर्णय के मद्देनजर, मैं पदभार ग्रहण नहीं कर पाया हूँ। आपके प्रधान सलाहकार के रूप में जिम्मेदारियां। चूंकि मुझे अभी अपनी भविष्य की कार्रवाई के बारे में फैसला करना है, इसलिए मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि कृपया मुझे इस जिम्मेदारी से मुक्त करने का अनुरोध करें।” 

पंजाब के सीएम ने राज्य में 2022 के विधानसभा चुनाव से एक साल पहले मार्च 2021 में प्रशांत किशोर को अपना प्रमुख सलाहकार नियुक्त किया था। किशोर को 2017 के चुनावों में अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली कांग्रेस की रणनीति की योजना बनाने और उसे क्रियान्वित करने का श्रेय दिया गया, जिसे कांग्रेस ने विधानसभा में 117 में से 77 सीटें जीतकर प्रचंड बहुमत से जीता।

Related Articles

Back to top button