स्किन टोन के अनुसार सही लिपशेड का करें चुनाव, खूबसूरती में लग जायेंगे चार चाँद

लड़कियों को मेकअप करना बहुत पसंद होता हैं जो उनकी सुंदरता को बढ़ाने का काम करें। हर लड़की रूप में निखार लाने के लिए मेकअप करना पसंद करती हैं जिसके लिए कई चीजों का इस्तेमाल किया जाता हैं। आमतौर पर देखा जाता हैं कि और किसी चीज का इस्तेमाल हो ना हो लड़कियां लिपस्टिक जरूर लगाती हैं जिससे उनका चेहरा आकर्षक दिखाई देता हैं। लेकिन लिपस्टिक का कौनसा शेड लगाया जाए यह जानना भी जरूरी हैं। आज इस कड़ी में हम आपको बताने जा रहे हैं कि स्किन टोन के अनुसार कौनसा लिपशेड उचित रहता हैं। तो आइये जानते हैं इसके बारे में।

साफ रंग

यदि आपका रंग एकदम दूध जैसा साफ है तब बहुत सारे शेड्स ऐसे हैं जो कि आपके चेहरे पर खूब अच्छे लगेंगे। बेबी पिंक, नारंगी, हॉट रेड, पीच और लाइट पर्पल ऐसे रंग हैं, जो कि आप पर खूब जंचेगे। यदि आप शेड्स के बीच भ्रमित हो रहे हैं तो बिना सोचे समझे बेबी पिंक रंग की लिपस्टिक लगाएं।

गेहुंआ रंग

यदि आपका रंग गेहुंआ है, तब तो आपको बहुत फायदे हैं। आप पर लाइट और डार्क शेड दोनों ही अच्छे लगेंगे। लाल, नारंगी और गहरे गुलाबी रंग का इस्तेमाल आप कभी भी कर सकते हैं। आप अपने कपड़ों के अनुसार भी लिपस्टिक का चयन कर सकते हैं। ये ध्यान रखें कि आप लिपस्टिक को सही तरीके से लगाएं।

सांवला रंग

यदि आपका रंग गहरा है तब आप ब्राउन, रेड, मैरून जैसे रंगों का इस्तेमाल आराम से कर सकती हैं। जब आपको कुछ समझ न आए तो कोशिश करें कि कोई भी गहरा रंग अपने लिए चुन लें। ये आप पर अच्छा खिलेगा। जब आपके पास समय न हो तो हल्के रंग की लिपस्टिक लगाने का निर्णय न लें।

Related Articles

Back to top button