आतंकी फंडिंग मामले में NIA ने जम्मू-कश्मीर में कई स्थानों पर की छापेमारी

नई दिल्ली: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने रविवार को जम्मू-कश्मीर में कई स्थानों पर तलाशी ली. जांच से जुड़े एनआईए के एक अधिकारी ने कहा कि एजेंसी सीआरपीएफ के साथ मिलकर जम्मू-कश्मीर के कई जिलों में कई जगहों पर तलाशी कर रही है. हालांकि, अभी अधिकारी मामले की जानकारी शेयर करने पर चुप्पी साधे हुए हैं.

एजेंसी के एक सूत्र ने कहा कि आतंकवाद रोधी जांच एजेंसी प्रतिबंधित आतंकी संगठन जमात-ए-इस्लामी के वरिष्ठ सदस्यों से जुड़े परिसरों की तलाशी ले रही है. कम से कम 40 स्थानों पर तलाशी चल रही है. हाल के दिनों में एनआईए ने दो अलग-अलग मामलों में अलग-अलग जगहों पर तलाशी ली है और कुछ लोगों को गिरफ्तार भी किया है.

एक दिन पहले एनआईए ने बेंगलुरु में डीजे हल्ली और केजी हल्ली पुलिस स्टेशन हमले के मामले में सात स्थानों पर तलाशी ली थी. एजेंसी ने मामले में सात फरार आरोपियों के परिसरों में बेंगलुरु में सात स्थानों पर तलाशी ली थी, जो कि मामले में आरोपपत्रित (चार्जशीट में नामित) हैं. लाशी के दौरान फरार आरोपियों के परिसरों से विभिन्न आपत्तिजनक दस्तावेज और इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जब्त किए गए. दो मामले मूल रूप से क्रमश: डीजे हल्ली और केजी हल्ली पुलिस थानों में दर्ज किए गए थे, जो 11 अगस्त, 2020 को एक घटना से संबंधित हैं.

Related Articles

Back to top button