ऑस्ट्रेलिया में डेल्टा वेरिएंट का कहर, फिर से लगाया गया लॉकडाउन

सिडनी: ऑस्ट्रेलिया के सिडनी से न्यू साउथ वेल्स राज्य के क्षेत्रों में कोरोना वायरस के डेल्टा वेरिएंट के कारण शहर में लॉकडाउन लगा दिया गया है। यहां पर बुधवार को 344 मामले थे।

न्यू साउथ वेल्स के प्रीमियर ग्लेडिस बेरेजिकेलियन ने संवाददाताओं से कहा कि सिडनी से लगभग 240 मील की दूरी पर लगभग 50,000 लोगों का शहर में डब्बू संक्रामक के दो मामलों का पता चलने के बाद कम से कम एक सप्ताह के लिए घर पर रहने के आदेश लागू करने वाला नया शहर है। इस बीच ऑस्ट्रेलिया के दूसरे सबसे बड़े शहर मेलबर्न ने लॉकडाउन को एक और हफ्ते के लिए बढ़ा दिया है।

राज्य द्वारा एक दिन पहले रिकॉर्ड 356 डेल्टा मामलों का पता लगाने के बाद बेरेजिकेलियन ने कहा, “पिछले दो दिनों में हमने मामलों की संख्या में वृद्धि देखी है और हम उम्मीद करते हैं कि यह जारी रहेगा।बुधवार को राज्य में दो नई मौतें हुईं, जिनमें से कम से कम 17 नए संक्रमण अपने क्षेत्रीय क्षेत्रों में दर्ज किए गए।”

डब्बू लगभग 6 मिलियन लोगों के साथ ऑस्ट्रेलिया के सबसे बड़े शहर सिडनी में शामिल हो गया है, जो अब तक छह सप्ताह से अधिक समय तक घर में रहने के आदेश लागू करने के बावजूद नए मामलों की वक्र को मोड़ने में विफल रहा है। पिछले सप्ताह में, न्यूकैसल, बायरन बे और टैमवर्थ सहित शहरों ने भी डेल्टा के संपर्क में आने के बाद लॉकडाउन में प्रवेश किया, उन्हें देश के बाकी हिस्सों से अलग कर दिया।

मेलबर्न में बुधवार को समुदाय में 20 नए मामले दर्ज किए गए। यह गुरुवार से आगे कम से कम सात दिनों के लिए लॉकडाउन में रहेगा। महामारी शुरू होने के बाद से शहर अपने छठे लॉकडाउन के बीच में है।

देश के दो सबसे बड़े शहरों में लॉकडाउन के साथ-साथ क्षेत्रों की बढ़ती संख्या से पता चलता है कि कोरोना वायरस का डेल्टा वेरिएंट ऑस्ट्रेलिया की तथाकथित “कोविड ज़ीरो” रणनीति पर दबाव बढ़ा रहा है। इस तिमाही में सकल घरेलू उत्पाद के अनुबंधित होने की उम्मीद के साथ प्रकोपों का आर्थिक प्रभाव भी पड़ रहा है।

Related Articles

Back to top button