भारतीय टीम ने पहले दिन पहली पारी में बगैर विकेट के बना लिए 22 रन, रोहित शर्मा और केएल राहुल क्रीज पर

 भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरे मैच लंदन के लार्ड्स क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। इंग्लैंड ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। खबर लिखे जाने तक भारतीय टीम ने पहले दिन पहली पारी में बगैर विकेट के 22 रन बना लिए हैं। रोहित शर्मा और केएल राहुल क्रीज पर।

भारत की सधी शुरुआत

टास हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने सधी शुरुआत की। ओपनर रोहित शर्मा और केएल राहुल ने 14 ओवर में 22 रन जोड़ा। 

दोनों टीमों में बदलाव

इस मैच के लिए दोनों टीमों में बदलाव हुए हैं। इंग्लैंड ने तीन बदलाव किए हैं। जैक क्राली की जगह हसीब हमीद, स्टुअर्ट ब्राड की जगह मार्क वुड को शामिल किया गया है और मोइन अली को डेन लारेंस की जगह शामिल किया गया है। टीम इंडिया में एक बदलाव हुआ है। चोटिल शार्दुल ठाकुर की जगह इशांत शर्मा को टीम में शामिल किया गया है।

भारत (प्लेइंग इलेवन): रोहित शर्मा, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रिषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज

इंग्लैंड (प्लेइंग इलेवन): रोरी बर्न्स, डोमिनिक सिबली, हसीब हमीद, जो रूट (कप्तान), जानी बेयरस्टो, जोस बटलर (विकेटकीपर), मोइन अली, सैम कुर्रन, ओली राबिन्सन, मार्क वुड, जेम्स एंडरसन

पहला टेस्ट मैच ड्रा

बता दें नाटिंघम में दोनों टीमों के बीच खेला गया पहला टेस्ट मैच ड्रा रहा था। टीम इंडिया चौथे दिन मजबूत स्थिति में दिखाई दे रही थी, लेकिन अंतिम दिन बारिश के कारण एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी और मैच ड्रा रहा।  

हेड टू हेड

भारत और इंग्लैंड के बीच कुल अबतक 127 टेस्ट मैच खेले गए हैं। इनमें से टीम इंडिया 29 और इंग्लैंड को 48 जीत मिली है। 50 मैच ड्रा रहे हैं। अगर इंग्लैंड में टेस्ट की बात करें तो भारत का रिकॉर्ड और खराब रहा है। टीम को 63 में से केवल सात मैचों में ही जीत मिली है। इंग्लैंड को 34 मैचों में जीत मिली है और 22 मैच ड्रा रहे हैं। पिछले तीन दौरों की बात करें भारत प्रदर्शन काफी खराब रहा है। 2011 में टीम को 4-0, 2014 में 3-1 और 2018 में 4-1 से हार का सामना करना पड़ा था।

Related Articles

Back to top button