चेहरे पर निखार लाने के लिए एलोवेरा का करें इस्तेमाल, जानिए इसके फायदे

एलोविरा जेल गुणों से भरपूर है और ये हमारी स्किन के लिए बहुत ही फांयदेमंद होती है. वैसे तो एलोविरा जेल से काफी दवाइयां भी बनाईं जाती है. लेकिन क्या आपको पता है कि एलोविरा जेल आपके चेहरे पर निखार लाने का भी काम करता है. इतना ही नहीं एलोविरा जेल हमारी ड्राय स्किन को नमी देने का भी काम करता है. अगर आप नेचुरल तरीके से अपने स्किन को खूबसूरत और साइनी बनाना चाहती है तो एलोविरा जेल आपके लिए बेस्ट ऑप्शन हैं. हम आपको यहां बताएंगे कि एलोविरा जेल अपने चेहरे पर लगाने से क्या-क्या फायदे हो सकते हैं.

Aloe Vera Gel से चेहरे पर आता है निखार

एलोविरा जेल फेस पर लगाने से ये आपके चेहरे की स्किन टोन को लाइट करने में मदद करता है. इसके लिए आप रोज रात को आपने चेहरे को फेस वॉस से धोएं और उसके बाद अपने फेस पर एलोविरा जेल लगाकर हल्की सी मसाज करें. इसके बाद आप पूरी रात इसको छोड़ दे. अगली सुबह चेहरा पानी से धो लें. ऐसा करने से कुछ दिनों में ही निखार दिखने लगेगा.

Aloe Vera Gel से मुहांसों से मिलता है छुटकारा-

एलोविरा जेल में एंटी और बैक्टीरियल गुण पाए जाते हैं जो ब्रेकआउट्स और मुहांसों से छुटकारा दिलाने में मददगार साबित होता है. इसके लिए रात में सोने से पहले एलोविरा जेल अपने चेहरे पर लगाएं.

Aloe Vera Gel से डार्क सर्कल से निजात मिलता है

एलोविरा जेल रोज रात चेहरे पर लगाने से ये आपकी आंखों के आसपास के डार्क सर्कल्स को लाइट कर देता है और आपकी आंखों की पफीनेस भी कम करता है. 

Related Articles

Back to top button