झारखंड में नौकरी पाने का बेहतरीन मौका, तुरंत करें अप्लाई

झारखंड के शिक्षित युवाओं के लिए नौकरी का बेहतरीन मौका आया है. प्रदेश में पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया में 137 फील्ड इंजीनियर के पद के लिए भर्तियां निकली है. इसमें नौकरी करने के इच्छुक उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गये हैं.

महत्वपूर्ण तिथि:-
आवेदन करने की आखिरी दिनांक- 27 अगस्त 2021

पदों का विवरण:-
पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया ने 137 फील्ड इंजीनियर के कई पदों में नियुक्ति के लिए भर्तियां निकाली है

फील्ड इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल)- इस पद के लिए 48 पद रिक्त हैं. इसके तहत अनारक्षित कोटे के लिए 22 सीट, OBC के लिए 12, SC के लिए 7, ST के लिए 3, 4 EWS, 1 PwBD तथा 5 एक्स सर्विस मैन के लिए पद आरक्षित है.

फील्ड इंजीनियर (सिविल)- इस पद में 17 पद रिक्त है जिनके लिए भर्तियां निकली है. इसके तहत 9 अनारक्षित, 4 OBC, 2 SC, 1 ST, 1 EWS, 1 PwBD एबं तीन पद एक्स सर्विस मैन के लिए आरक्षित है.

फील्ड पर्यवेक्षक (इलेक्ट्रिकल)- इसके लिए 50 पदों की भर्तियां निकली है. फील्ड पर्यवेक्षक पोस्ट के लिए 22 अनारक्षित, 13 OBC, 7 SC, 3 ST, 5 EWS, 1 PwBD तथा एक्स सर्विस मैन के लिए 7 पद आरक्षित है.

फील्ड पर्यवेक्षक (सिविल)- इस पद के लिए 22 पद रिक्त है. इसके लिए भर्ती निकाली गयी है. इसके तहत 11 अनारक्षित, 5 OBC, 3 SC, 1 ST, 2 EWS, 1 PwBD एवं एक्स सर्विस मैन के लिए 3 पद आरक्षित है.

शैक्षणिक योग्यता:-
137 फील्ड इंजीनियर के पदों में आवेदन देने के लिए उम्मीदवारों के पास B.SC (Engg.)/B.E/B.Tech/BE (Power Engg.)/ M.Tech/ME की डिग्री होना जरुरी है. फील्ड इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल), फील्ड इंजीनियर (सिविल), फील्ड पर्यवेक्षक (इलेक्ट्रिकल) तथा फील्ड पर्यवेक्षक (सिविल) के पदों से जुड़े विभिन्न योग्यताओं की जानकारी के लिए PGCIL की ऑफिशियल नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

आवेदन शुल्क:-
PGCIL  के 137 फील्ड इंजीनियर के पदों के लिए अप्लाई करने के लिए अनारक्षित और OBC श्रेणी के आवेदकों को आवेदन शुल्क 400 रुपये देने होंगे. जबकि SC/ST/PwBD एवं एक्स सर्विसमैन को इन पदों में आवेदन देने के लिए आवेदन शुल्क नहीं देना होगा.

आयु सीमा:-
फील्ड इंजीनियर पदों के लिए आवेदन कर रहे आवेदकों की आयु 27 अगस्त, 2021 तक 29 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. इसके लिए आवेदकों का जन्म 27 अगस्त, 1992 से पहले और 27 अगस्त, 2003 के पश्चात् नहीं होनी चाहिए.

ऐसे करें आवेदन:-
आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थी पावर ग्रिड के आधिकारिक वेबसाइट https://www.powergridindia.com पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इसके अतिरिक्त अन्य जानकारी के लिए recruitment@powergrid.co.in पर मेल कर प्राप्त कर सकते हैं.

Related Articles

Back to top button