रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, इन रूट्स पर शुरू हुई नई ट्रेनें, देंखे पूरी लिस्ट

नई दिल्ली: रेल यात्रियों (Rail Passenger) के लिए अच्छी खबर है। यात्रियों की मांग और सुविधा को ध्यान में रखते हुए भारतीय रेलवे  लगातार ट्रेनों की संख्या में बढ़ोतरी कर रही है। रेलवे जहां कोरोना काल में बंद हुई ट्रेनों को फिर से बहाल तो कर रही है तो लगातार स्पेशल और नई ट्रेनों की संख्या भी बढ़ा रही है। इतना ही नहीं रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए कई ट्रेनों का शेड्यूल भी रिवाइज्‍ड किया है और टाइम टेबल भी बदला गया है। एक्सप्रेस ट्रेनों के साथ-साथ पैसेंजर ट्रेनों की सेवाएं भी लगातार बढ़ाई जा रही हैं।

इसी कड़ी में यात्रियों की सुविधा और उन्हें आसानी से कंफर्म टिकट मिल सके रेलवे ने कुछ रूट्स पर ट्रेनों की संख्या में इजाफा किया है। उम्मीद की जा रही है कि रेलवे की इस पहल से अब यात्रियों को टिकट मिलने में आसानी होगी। उत्तर रेलवे ने 2 जोड़ी ट्रेनों को बहाल करने का फैसला किया है। ये ट्रेन लखनऊ, झांसी और मेरठ सिटी रूट पर चलाई जाएगी। इस सिलसिले में उत्तर रेलवे ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि रेलयात्रियों के सुविधाजनक आवागमन के लिये रेलवे द्वारा निम्नलिखित विशेष रेलगाड़ियां नीचे दी गई समय-सारणी के अनुसार चलाई जाएंगी।

01817/01818 लखनऊ-मेरठ सिटी-लखनऊ

ट्रेन नंबर 01817/01818 लखनऊ-मेरठ सिटी-लखनऊ पूरी तरह से आरक्षित सुपरफास्ट एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन है। इसमें 3 टियर वातानुकूलित, वातानुकूलित चेयरकार, चेयरकार, सेंकेंड क्लास (रिजर्व) डिब्बे होंगे। ये ट्रेन रोजाना चलेगी। ट्रेन नंबर 01817 लखनऊ से आज 18 अगस्त 2021 से प्रतिदिन अगले आदेश तक और ट्रेन नंबर 01818 मेरठ सिटी से गुरुवार 19 अगस्त से अगले आदेश तक रोजाना चलेगी।  ये ट्रेन बालामऊ, हरदोई, शाहजहांपुर, बरेली, रामपुर, मुरादाबाद, अमरोहा और हापुड़ स्टेशन पर रुकेगी। 

Related Articles

Back to top button