JioPhone Next स्मार्टफोन की कीमत का खुलासा, जानें संभावित स्पेसिफिकेशन्स 

नई दिल्ली, दुनिया के सबसे सस्ते स्मार्टफोन JioPhone Next की कीमत का खुलासा हो गया है। फोन की बिक्री अगले माह 10 सितंबर से शुरू होगी। हालांक फोन की बिक्री से पहले JioPhone Next स्मार्टफोन की कीमत ऑनलाइन लीक हो गई है। टिप्सटर योगेश के मुताबिक JioPhone Next स्मार्टफोन दो रैम वेरिएंट 2GB और 3GB में आएगा। JioPhone Next की शुरुआती कीमत 3,4999 रुपये में होगी। फोन को Google के साथ साझेदारी में बनाया गया है। इस साल जून में Google के सीईओ ने खुलासा किया था कि JioPhone Next एक ऑप्टिमाइज्ड एंड्राइड वर्नज पर चलेगा।

JioPhone Next के संभावित स्पेसिफिकेशन्स 

JioPhone Next के स्पेसिफिकेशन्स पहले ही लीक हो गये थे। जिसके मुताबिक JioPhone Next स्मार्टफोन में एक 5.5 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दी जाएगी। फोन 4G VoLTE ड्यूल सिम सपोर्ट के साथा आएगा। JioPhone Next में Qualcomm Snapdragon 215 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। यह फोन Android 11 (Go edition) पर चलेगा। अगर स्टोरेज की बात करें, तो JioPhone Next स्मार्टफोन 2GB रैम 16GB स्टोरेज के साथ 3GB रैम और 32GB स्टोरेज ऑप्शन में आएगा। JioPhone Next एक्सपेंडेबल स्टोरेज को सपोर्ट करेगा। हालांकि एक्सटर्नल मेमोरी सपोर्ट कितने GB का होगा, इसके बारे में फिलहाल जानकारी नहीं दी गई है।

JioPhone Next का कैमरा और बैटरी 

फोटोग्राफी की बात करें, तो JioPhone Next स्मार्टफोन के रियर पैनल पर एक सिंगल 13MP रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसके अलावा फोन के फ्रंट में 8MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है। Jio के इस एंट्री लेवल स्मार्टफोन में एक 2500mAh की बैटरी दी गई है। फोन में Google का वाइस असिस्टेंट सपोर्ट मिलेगा, जो रियर टाइम लैंग्वेज ट्रांसलेशन के साथ आएगा। JioPhone Next में स्मार्ट कैमरा AR फिल्टर दिया जाएगा। फोन को वॉइस कंमांड देकर ऑपरेट किया जा सकेगा। साथ ही वॉइस कमांड से टाइपिंग भी की जा सकेगी। 

Related Articles

Back to top button