तीन साल का कार्यकाल पूरा करने के बाद PCB के अध्यक्ष पद से हटे एहसान मनी, इस पूर्व क्रिकेटर के नए चेयरमैन बनने की अटकलें

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष एहसान मनी ने अपना तीन साल का कार्यकाल पूरा करने के बाद गुरुवार को अपने पद से हट गए। पीसीबी के एक अधिकारी ने पुष्टि की कि मणि अब बोर्ड के अध्यक्ष नहीं हैं, क्योंकि उनका कार्यकाल 25 अगस्त को समाप्त हो गया। उन्होंने आगे कहा कि हम इस मामले पर और कोई टिप्पणी नहीं कर सकते, क्योंकि नए अध्यक्ष के चुनाव की अधिसूचना प्रधानमंत्री आवास द्वारा जारी की जाएगी।

प्रधानमंत्री इमरान खान वर्तमान में बोर्ड के संरक्षक हैं और अब पीसीबी बोर्ड आफ गवर्नर्स (BOG) में दो लोगों को नामित करेंगे और उनमें से एक को नए अध्यक्ष के रूप में चुना जाएगा। इस बीच खबरें आई हैं कि पाकिस्तान के पूर्व टेस्ट कप्तान रमीज राजा बोर्ड के नए अध्यक्ष के रूप में पदभार संभालेंगे। मणि और रमीज दोनों ने इस सप्ताह प्रधानमंत्री के साथ बैठकें की हैं, लेकिन यह स्पष्ट नहीं है कि खान बीओजी के लिए रमीज को नामित करेंगे या नहीं।

रमीज ने एक क्रिकेट वेबसाइट को बताया कि जब उन्हें बैठक के लिए बुलाया गया तो उन्होंने पीएम को पाकिस्तान क्रिकेट के पुनर्गठन का खाका सौंपा था। उन्होंने कहा, ‘पाकिस्तान क्रिकेट को एक नई दिशा की जरूरत है, क्योंकि तीनों प्रारूपों में हमारी रैंकिंग से संकेत मिलता है कि हमारा क्रिकेट उस तरह से आगे नहीं बढ़ रहा है जैसा प्रधानमंत्री चाहते है। मुझे खुशी है कि उन्होंने मुझे फोन किया और मेरी बात सुनी। वह क्रिकेट की स्थिति के बारे में चिंतित हैं और चर्चा के लिए तैयार हैं। मैंने उन्हें चीजों को लेकर जानकारी दी है। यह बैठक काफी अच्छी रही और अब आगे कैसे बढ़ना इसपर उन्हें फैसला लेना है।’ बता दें कि मणि ने जियो न्यूज चैनल से पुष्टि की है कि उन्होंने बोर्ड के अध्यक्ष के पद पर अब और बने रहने से इन्कार कर दिया है।

Related Articles

Back to top button