आज पीएम मोदी के ‘मन की बात’ का 80वां एपिसोड, देशवासियों को करेंगे संबोधित

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज सुबह 11 बजे अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ के जरिये देशवासियों को संबोधित करेंगे. हर महीने के अंतिम रविवार सुबह 11 बजे आकाशवाणी और डीडी चैनलों पर प्रसारित होने वाले ‘मन की बात’ कार्यक्रम का यह 80वां एपिसोड है.

प्रसार भारती अपने आकाशवाणी नेटवर्क पर इस कार्यक्रम को 23 भाषाओं और 29 बोलियों में प्रसारित करता है. इसके अलावा, प्रसार भारती अपने विभिन्न डीडी चैनलों पर इस कार्यक्रम के दृश्य संस्करणों को हिंदी और अन्य भाषाओं में भी प्रसारित किया जाता है.

79वें मन की बात एपिसोड में पीएम मोदी ने क्या कहा था
पीएम मोदी ने अपने पिछले ‘मन की बात’ एपिसोड की शुरुआत टोक्यो ओलंपिक की चर्चा के साथ की थी. उन्होंने कहा था, टोक्यो ओलंपिक्स में भारतीय खिलाड़ियों को तिरंगा लेकर चलते देखकर मैं ही नहीं पूरा देश रोमांचित हो उठा. दो दिन पहले की कुछ अद्भुत तस्वीरें, कुछ यादगार पल, अब भी मेरी आँखों के सामने हैं, इसलिए, इस बार ‘मन की बात’ की शुरुआत उन्ही पलों से करते हैं.

साथ ही पीएम मोदी ने 79वें ‘मन की बात’ कार्यक्रम में ओडिया दिहाड़ी मजदूर इसाक मुंडा की प्रशंसा की थी, जो एक यूट्यूबर बन गए हैं. मुंडा (35) ओडिशा के संबलपुर जिले के जुजुमुरा ब्लॉक के अंतर्गत बाबूपाली गांव का एक दिहाड़ी मजदूर है. अपनी भूख से ध्यान भटकाने के लिए यूट्यूब वीडियो देखने वाला शख्स अब यूट्यूब स्टार बन गया है और लाखों रुपए कमा रहा है.

इसाक मुंडा की संघर्ष कहानी के बारे में बताते हुए मोदी ने कहा था, “इसाक जी कभी दिहाड़ी का काम करते थे लेकिन अब वह इंटरनेट सनसनी बन गए हैं. मुंडा अपने यूट्यूब चैनल के जरिए खूब कमाई कर रहे हैं. अपने वीडियो में वह स्थानीय व्यंजनों, खाना पकाने के पारंपरिक तरीके, उनका गांव, उनकी जीवन शैली, परिवार और खाने की आदतें को प्रमुखता से दिखाते हैं.”

Related Articles

Back to top button